नहीं थम रही कंप्यूटर बाबा की मुश्किलें, एक और मामले में दर्ज हुआ केस

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 18 Nov, 2020 04:57 PM

baba s problems are not stopping case filed in another case

इंदौर की जिला जेल में बंद कंप्यूटर बाबा पर एक और प्रकरण गांधी नगर थाने में दर्ज किया गया है। इसके अलावा बाबा पर पहले से ही दो प्रकरण दर्ज हैं। जेल में बंद कंप्यूटर बाबा की मुसीबत क ...

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर की जिला जेल में बंद कंप्यूटर बाबा पर एक और प्रकरण गांधी नगर थाने में दर्ज किया गया है। इसके अलावा बाबा पर पहले से ही दो प्रकरण दर्ज हैं। जेल में बंद कंप्यूटर बाबा की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इसी कड़ी में उन्हें मंगलवार को इंदौर की जिला कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें 28 नवंबर तक के लिए जेल भेज दिया गया। वहीं गांधीनगर थाने पर सुभाष नामक एक शिकायतकर्ता की शिकायत पर एक और मारपीट व धमकाने का मामला दर्ज किया गया और गांधीनगर पुलिस ने कंप्यूटर बाबा पर दूसरा प्रकरण दर्ज कर लिया है। इस तरह से कंप्यूटर बाबा पर अभी तक कुल तीन प्रकरण दर्ज हो गए हैं। जिसमें से मात्र उन्हें एक मामले में जमानत मिली हुई है। वहीं दो मामलों में अभी लगातार सुनवाई चल रही है।

PunjabKesari, Computer Baba, case registered, Indore, Madhya Pradesh, Indore Police, Congress

बताया जा रहा है कि आने वाले समय में कंप्यूटर बाबा पर प्रशासन और कड़ा शिकंजा कर सकता है, और उनके कई तरह के राज लगातार खंगाले जा रहे हैं। आपको बता दें 8 नवंबर को जिला प्रशासन ने कंप्यूटर बाबा पर शिकंजा कसना शुरू किया था और उनके गोमटगिरी स्थित आश्रम पर अतिक्रमण की कार्रवाई करते हुए एक के बाद एक उनके तीन अन्य ठिकानों पर भी अतिक्रमण की कार्रवाई को अंजाम दिया था। इस दौरान 8 नवंबर को ही जिला प्रशासन ने कंप्यूटर बाबा को गिरफ्तार कर इंदौर के सेंट्रल जेल में बंद कर दिया था। वहीं इस पूरे मामले में लगातार जांच पड़ताल की बात कही जा रही है। जेल में बंद कंप्यूटर बाबा पर अभी तक इंदौर पुलिस ने तीन मामले दर्ज कर लिए हैं, जिसमें से पहला मामला इंदौर के गांधी नगर पुलिस ने 353, SC/ST एक्ट में दर्ज किया था। इस पूरे मामले में कंप्यूटर बाबा ने पंचायत के सचिव के द्वारा अभद्रता की थी। गांधीनगर पुलिस ने 8 नवंबर के 2 दिन बाद इस पूरे मामले में प्रकरण दर्ज किया था। वहीं दूसरा मामला इंदौर के एरोड्रम थाने में पुलिस ने दर्ज किया था। यहां रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत की थी कि कंप्यूटर बाबा ने उसके घर में घुसकर जान से मारने की धमकी दी थी। बाबा ने उसे तलवार से धमकाया था। वहीं इन दोनों ही मामलों में लगातार कंप्यूटर बाबा कोर्ट के समक्ष उपस्थित होकर विभिन्न तरह के सवालों के जवाब दे रहे हैं। पिछले दिनों इंदौर की जिला कोर्ट ने कंप्यूटर बाबा की याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें एससी एसटी एक्ट पर जमानत दे दी। मंगलवार के दिन एक बार फिर उनकी एरोड्रम थाने वाले मामले में कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें 28 नवंबर तक के लिए जेल भेज दिया गया। इन दोनों मामलों की सुनवाई चल ही रही थी। कि तीसरा मामला इंदौर की गांधीनगर पुलिस ने दर्ज कर लिया।

PunjabKesari, Computer Baba, case registered, Indore, Madhya Pradesh, Indore Police, Congress

गांधीनगर थाने पर एक शिकायतकर्ता ने शिकायत की है कि कंप्यूटर बाबा के आश्रम के साथ ही गोमटगिरी जैन समाज के प्रमुख तीर्थ स्थल पर जाने का रास्ता भी था अतः उस तीर्थ स्थल के रास्ते पर एक गेट बनाया जा रहा था, जिसको लेकर कंप्यूटर बाबा ने सुभाष नामक व्यक्ति के साथ मारपीट की थी, और उसे धमकाया भी था। इस पर पुलिस ने कंप्यूटर बाबा पर मारपीट व धमकाने की धाराओं में मामला दर्ज किया है। इस पूरे मामले में अब पुलिस जांच पड़ताल की बात कर रही है। वहीं उनके समर्थकों पर भी लगातार प्रशासन शिकंजा कस रहा है और पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई को देखते हुए उनके कई समर्थक भी अंडरग्राउंड हो गए हैं। फिलहाल देखना होगा कि पूरे ही मामले में अब कंप्यूटर बाबा किस तरह से प्रशासन और पुलिस के चुंगल से बाहर निकलते हैं। लेकिन जिस तरह से एक के बाद एक उन पर प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं। उससे अनुमान लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में भी कंप्यूटर बाबा की मुसीबत कम होने वाली नहीं है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!