एक्शन में भोपाल पुलिस, आधी रात को नशे के खिलाफ की बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक

Edited By meena, Updated: 02 Aug, 2019 02:59 PM

big surgical strikes against midnight drug addiction

राजधानी भोपाल में पुलिस ने इतवारा के दो मोहल्लों में बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात साढ़े तीन बजे नशा तस्करी पर अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी की। इस कार्रवाई की प्लानिंग दो दिन पहले तैयार कर ली गई थी। आईजी योगेश देशमुख, डीआईजी इरशाद वली के अलावा दबिश...

भोपाल(इजहार हसन खान): राजधानी भोपाल में पुलिस ने इतवारा के दो मोहल्लों में बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात साढ़े तीन बजे नशा तस्करी पर अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी की। इस कार्रवाई की प्लानिंग दो दिन पहले तैयार कर ली गई थी। आईजी योगेश देशमुख, डीआईजी इरशाद वली के अलावा दबिश का स्ट्राइकिंग और लॉ एंड ऑर्डर प्लान केवल पांच अफसरों को पता था।

PunjabKesari


एक घंटे चली इस दबिश के दौरान 7 महिला, 24 पुरुषों को मादक पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से 40 अलग-अलग टीमों ने 21 किलो 5 ग्राम गांजा, 900 ग्राम चरस, छह पेटी देशी शराब और 11 लाख 83 हजार 410 रुपए जब्त किए गए। ये मादक पदार्थ घर के अंदर टाइल्स के नीचे गड्ढे, अलमारी में कपड़ों केबीच छिपाकर रखा गया था।

PunjabKesari

प्रीप्लानिंग के तहत की कार्रवाई
पहले से तैयार प्लान के तहत शहर के चुनिंदा 250 पुलिसकर्मियों को पुलिस कंट्रोल रूम में बुलाया गया। दबिश कब और कहां देनी है, उन्हें ये पता नहीं बताया गया। रात करीब ढाई बजे पुलिसकर्मी कंट्रोल रूम पहुंचे। यहां चार सिक्स व्हीलर (अरेस्ट पार्टी) और 25 फोर व्हीलर पहले से तैयार थे। तय नामों के आधार पर पुलिसकर्मियों को उनके टास्क बता दिए गए थे। इंस्पेक्टर से नीचे स्तर के सभी पुलिसकर्मियों के मोबाइल फोन कंट्रोल रूम में जमा करवा लिए गए थे। वायरलेस सेट पर भी कोई मूवमेंट नहीं रखा गया।

PunjabKesari

40 इंस्पेक्टर्स ने 40 घरों पर एक साथ रात साढ़े तीन बजे दस्तक दी। जहां दरवाजा खुलने में देर हुई, वहां लाउड हैलर से सर्च का अनाउंसमेंट किया गया। दरवाजे खुलने के साथ ही टीम ने सचिंग शुरू कर दी। जब तक परिवार के सदस्य कुछ समझते, तब तक टीमों ने गांजा, शराब और चरस बटोरनी शुरू कर दी थी।

PunjabKesari

बता दें कि इतवारा के इन दो मोहल्लों से मादक पदार्थ बेचे जाने की सूचनाएं लंबे समय से अफसरों तक पहुंच रही थीं। इस स्ट्राईक में कोई उपद्रव न हो, इसके लिए अफसरों ने बैकअप प्लान भी तैयार किया था। पुलिस यहां एंबुलेंस साथ लेकर पहुंची थी। तमाम वाहन इतवारा में ही पार्क किए गए। इलाके को क्विक रिस्पांस फोर्स (क्यू आरएफ) और लॉ एंड ऑर्डर टीम ने घेरा हुआ था।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!