लॉकडाउन में शादी नहीं होने से परेशान थे दोनों पक्ष, पुलिस ने करवा दिए साथ फेरे

Edited By Vikas kumar, Updated: 04 May, 2020 06:33 PM

both sides were worried about not getting married in lockdown

देश में कोरोना महामारी का प्रभाव सभी ओर देखने को मिल रहा है। शादियों में भी इसका गहरा असर हुआ है। अधिकांश शादियां पहले से तय हो गई थीं। लेकिन लॉक डाउन में चलते कई शादियां....

धार: देश में कोरोना महामारी का प्रभाव सभी ओर देखने को मिल रहा है। शादियों में भी इसका गहरा असर हुआ है। अधिकांश शादियां पहले से तय हो गई थीं। लेकिन लॉक डाउन में चलते कई शादियां निरस्त हो गई तो कई शादियां बेरंग नज़र आईं। इसी बीच धार से एक अनोखी शादी की तस्वीर सामने आई जिसमे बाराती और साक्षी नोगांव थाना बना।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Dhar, Unique wedding, Police, Naugaon Police, Corona, Lockdown

दरअसल धार शहर की सकतली की रहने वाली पूनम और औसरुद के रहने वाले कपिल की शादी पहले से तय हो चुकी थी। लेकिन कोरोना के कहर में शादी के दिन खिंचते चले गए। परिवार की आशा और उम्मीद भी खत्म होती चली गई। दोनों परिवार को लगा था कि लॉक डाउन जल्दी खत्म हो जाएगा। लेकिन लॉकडाउन की तारीख फिर बढ़ गई। ऐसे में शादी नहीं होने से दोनों परिवार परेशान हो गए। कल देर रात को पूनम अकेली शादी करने के लिए घर से निकल पड़ी। नौगांव थाना पुलिस का चेकिंग प्वाइंट लगा हुआ था। पुलिस ने अकेला देख पूनम को रोका और उससे पूछताछ की तो पूनम ने बताया कि उसकी शादी होना है। लिहाजा शादी करने के लिए और औसरुद के लिए निकल रही है। जिसके बाद पुलिस ने अपना फर्ज निभाया और टीआई युवराज सिंह चौहान ने इंसानियत दिखाते हुए लड़की और लड़के के पक्ष के 2-2 लोगों को थाने बुलवाया। टीआई युवराज सिंह चौहान ने अपने सामने ही वर वधु की शादी करवाई।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Dhar, Unique wedding, Police, Naugaon Police, Corona, Lockdown

इस अनोखी शादी में धार का पूरा नौगांव थाना बाराती बना और हंसी खुशी के साथ पूनम और कपिल की शादी हुई। शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए लकड़ी से वर वधु ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई और लोगों ने खड़े होकर तालियां बजाई। इस अनोखी शादी में पुलिस वालों का एक और रूप भी देखने को मिला। एक और जहां पुलिसकर्मी दिन रात लॉक डाउन में लोगों की मदद कर रहे हैं, तो वहीं पूनम ओर कपिल की शादी करवा कर पुण्य का काम किया। नौगांव किया युवराज सिंह चौहान ने बताया कि रात को पूनम को अकेला देखा। जिसके बाद पूछताछ की तो उसने बताया कि उसकी शादी है लिहाजा वह जा रही है जिसके बाद दोनों परिवार के लोगों को बुलाया गया और कपिल और पूनम की शादी करवाई गई। वहीं नई नवेली वधु पूनम ने बताया कि उसकी शादी की सारी उम्मीदें खत्म हो गई थीं। परंतु पुलिस उसके लिए भगवान बन कर सामने आई और पुलिस ने उसकी शादी करवाई वर वधु ने पुलिसकर्मियों का धन्यवाद दिया और उनसे आशीर्वाद लेकर अपनी नई जिंदगी शुरू की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!