बुंदेलखंड पैकेज घोटालाः स्कूटर पर ढोए 3,800 करोड़ के पत्थर!

Edited By meena, Updated: 13 Feb, 2020 01:29 PM

bundelkhand package scam

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड पैकेज में करोड़ों रुपए के घोटाले की जांच में ईओडब्ल्यू ने कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं। इसमें सबसे बड़ा हैरान करने वाला घोटाले में 5 टन के पत्थर स्कूटर पर ढोए जाने का सामने आया है। इसके साथ ही इलाके में दो हफ्ते के अंदर...

भोपाल: मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड पैकेज में करोड़ों रुपए के घोटाले की जांच में ईओडब्ल्यू ने कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं। इसमें सबसे बड़ा हैरान करने वाला घोटाले में 5 टन के पत्थर स्कूटर पर ढोए जाने का सामने आया है। इसके साथ ही इलाके में दो हफ्ते के अंदर 100 से ज्यादा बकरियों की मौत का मामला भी सामने आया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि साल 2009 में तत्कालीन यूपीए सरकार ने मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड क्षेत्र के 13 जिलों में विकास कार्यों के लिए 7 हजार 266 करोड़ रुपये आवंटित किए थे। इसमें केंद्र सरकार ने इलाके की तस्वीर बदलने के लिए  3 हजार 800 करोड़ रुपये केवल मध्य प्रदेश के लिए दिए गए थे। लेकिन यह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। बताया जा रहा है कि मेगा भ्रष्टाचार के इस मामले की शिकायत टीकमगढ़ के रहने वाले पवन ग्वारा ने की थी जिसके बाद ईओडब्ल्यू ने इसकी जांच शुरू की है।

PunjabKesari

इस तरह आया घोटाला सामने
शिकायतकर्ता पवन ने योजना में इस्तेमाल वाहनों की संख्या में अनियमितता देखने के बाद इसे उठाने का फैसला लिया। जिसके बाद तत्कालीन केंद्र सरकार ने घोटाले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की थी। बताया जा रहा है कि पन्ना में वन विभाग ने मोटरसाइकल, स्कूटर, कार और जीप को कागज पर जेसीबी के रूप में दर्ज किया था। ये तो महज छोटा सा मामला है अभी और भी कई मामलों से पर्दे उठने बाकी है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि साल 2014 में हाईकोर्ट की जबलपुर पीठ ने केंद्र सरकार द्वारा बुंदेलखंड पैकेज की जांच के आदेश दिए थे। इस संबंध में कमेटी अभी जांच कर रही थी कि विधानसभा चुनाव शुरू हो गए और शिवराज सिंह चुनाव हार गए। इसके बाद कांग्रेस सत्ता में आई और बुंदेलखंड पैकेज घोटाले की जांच ईओडब्ल्यू को सौंप दी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!