मोर महापौर मोर द्वार कार्यक्रम से बोले सीएम भूपेश बघेल,- नागरिकों को सुविधा देना प्रदेश की जिम्मेदारी

Edited By Devendra Singh, Updated: 04 Aug, 2022 06:07 PM

cm bhupesh baghel reached more mahapour more dwar

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने कहा- मोर महापौर मोर द्वार कार्यक्रम के तहत हर वार्ड में आम जनता के लिए शिविर लगाया जाएगा।

रायपुर (सतेंद्र शर्मा): मोर महापौर मोर द्वार (more mahapour more dwar) की ओर से विशेष समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने कहा- मोर महापौर मोर द्वार कार्यक्रम के तहत हर वार्ड में आम जनता के लिए शिविर लगाया जाएगा। इस कार्यक्रम में जनता की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। जिसमें पेयजल, नाली, सड़क की समस्याओं के साथ राशन कार्ड जैसी मूल भूत सुविधाओं के लिए नगर निगम काम कर रहा है। पार्षद, सफाईकर्मी, सफाई दीदी की मेहनत से हर जगह काम हो रहा है।

सबसे स्वच्छ शहर होगा छत्तीसगढ़ का: भूपेश बघेल  

अभी 104 करोड़ के एसडीपी का लोकार्पण हुआ है। जिससे शहर का गंदा पानी साफ होकर खारून नदी (kharun river) में जा रहा है। स्वच्छता दीदी, पार्षद की मेहनत से एक बार नहीं 3 बार राष्ट्रीय पुरुष्कार मिला है। हमारे पार्षद महापौर, अध्यक्ष दिल्ली में जाकर बोरा भरके 67 अवार्ड लेकर आये थे। अभी गुजरात की टीम भी आई थी। जिसका कहना था कि छत्तीसगढ़ में गोबर देखने को नहीं मिल रहा है। हमारी भी यही कोशिश है कि अगली बार देश में सबसे स्वच्छ शहर के रूप में अपना नाम लाना है। पहले जब चुनाव होते थे तभी राशन कार्ड (ration card) बनते थे। लेकिन राशन कार्ड बनाकर उसे आधार से लिंक कर दिया है। आज इलाज महंगा है। इसलिए हमने धनवंतरी मेडिकल स्टोर की शुरूआत की है।

हर क्षेत्र में बेहतर काम कर रही है भूपेश सरकार  

खर्चीली बीमारी के लिए हमने पूरे देश में सबसे ज्यादा इलाज उपलब्ध कराया है। मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य योजना से सैकड़ों लोग इसका लाभ ले रहे हैं। स्वास्थ्य योजना का लाभ हमने दिया। ताकि आम आदमी भी आसानी से इलाज करा सके। शिक्षा (education) के क्षेत्र में हमने बहुत काम किया है। पहले प्राइवेट स्कूल में बच्चे जाते थे। लेकिन हमने कल्याणकारी योजना स्वामी आत्मानद स्कूल की शुरुआत की है।

विपक्ष के सवालों पर दिया जवाब 

स्वामी आत्मानंद स्कूल में, व्यापारी, अधिकारी आम आदमी सभी अपने बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं। यहां प्राइवेट स्कूल में कॉम्पिटिशन बढ़ा है। वह स्वामी आत्मानद स्कूल में सब बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। सीएम भूपेश (cm bhupesh) ने  गोबर खरीदी पर विपक्ष के सवालों पर तंज कसते हुए कहा कि पहले कहा गया था कि इसको राजकीय चिन्ह बनाना चाहिए। लेकिन आज सबकी जुबान बंद है। हमने गोबर खरीदा और लोगो को लाभ दिया। पहले कहते थे कि दूध डेयरी बन्द होनी चाहिए। लेकिन गोबर खरीदी के बाद अब डेयरी में दिक्कत नहीं है। 

नागरिकों को सुविधा देना प्रदेश की जिम्मेदारी: भूपेश बघेल  

गोबर से बिजली और पेंट बन रहा है। सरकारी भवनों में गोबर के पेंट से पेंटिंग हो रही है। कांग्रेस सरकार (state government) जल्द ही सभी सरकारी दफ्तरों में गोबर से बने पेंट से पेंटिंग करने के निर्देश जारी करेगी। इसके साथ ही भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार ने नियमितिकरण की राशी देने की घोषणा की जाएगी। उसमें से 25% की राशी निगम को वापस होगी। वहीं निगम क्षेत्र में निर्माण कार्यो के लिए मुख्यमंत्री ने 25 करोड़ रुपए की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा नागरिक सुविधा देने का काम हमारी सरकार कर रही है।  

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!