'हमारे सपनों का शहर’ कार्यक्रम में CM शिवराज बोले - इंदौर-पीतमपुर-महू को मिलाकर मेट्रोपॉलिटन सिटी बनाएंगे

Edited By meena, Updated: 29 Jun, 2022 04:50 PM

cm shivraj s statement in the program city of my dreams

इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हमारे सपनों का शहर कल आज और कल कार्यक्रम में प्रबुद्ध जनों के साथ मंच सांझा किया। इस दौरान उन्होंने इंदौर के विकास और आने वाले समय में किन योजनाओं को लेकर शहर को प्रगतिशील बनाना...

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हमारे सपनों का शहर कल आज और कल कार्यक्रम में प्रबुद्ध जनों के साथ मंच सांझा किया। इस दौरान उन्होंने इंदौर के विकास और आने वाले समय में किन योजनाओं को लेकर शहर को प्रगतिशील बनाना है इस बारे में अपनी बात रखी। इस कार्यक्रम में शहर के प्रबुद्ध जीवी वर्ग से कई लोग शामिल हुए। इस कार्यक्रम में बीजेपी महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और बीजेपी के तमाम विधायक और पदाधिकारी मौजूद रहे। सीएम ने बीते कल की कई सारी योजनाएं बिना ही और आने वाले कल को लेकर प्रदेश सरकार की क्या योजना है उस पर भी जानकारी दी, जिसमें आने वाले समय में रोप वे कार से लेकर मेट्रो ट्रेन तक की योजनाएं शामिल हैं।
 

PunjabKesari

सीएम ने अपने भाषण में कुछ ऐसी योजनाओं को भी गिनाया जो कि देश में ही नहीं बल्कि एशिया में केवल इंदौर ने ही करके दिखाया है। इंदौर कार्बन क्रेडिट बेचने वाला देश का नहीं बल्कि एशिया का पहला शहर है। सीएम ने 2023 तक 700 करोड़ की लागत से मेट्रो की पहली लाइन शुरू करने की भी बात कही। सीएम ने कहा कि अगले 10 सालों में इंदौर हैदराबाद, बेंगलुरु सहित अन्य शहरों को विकास की गति में पछाड़ देगा। इंदौर का मास्टर प्लान काफी पारदर्शी होगा। इंदौर पीतमपुर महू को मिलाकर मेट्रोपॉलिटन सिटी बनाई जाएगी तो वही सुपर कॉरिडोर पर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स भी बनेगा। सीएम ने अपने भाषण में हाल ही में रणजी टीम जीतने वाली मध्यप्रदेश की टीम को भी बधाई दी।


वहीं मंच पर अपने विचारों को सांझा करने के लिए आए बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव ने कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला को इशारों इशारों में ही कबूतर कह डाला। उन्होंने कहा कि इंदौर के विकास का प्लेन रनवे पर टेक ऑफ हो चुका है कोई ऐसा पक्षी ना आ जाए जिससे विकास की गति रुक जाए उन्होंने कहा कि समझदार को इशारा काफी है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!