संघ के करीबी शेजवलकर को टिकट देने पर उठे विरेधी सुर, BJP पर वंशवाद का आरोप

Edited By suman, Updated: 07 Apr, 2019 11:33 AM

conflicts with dikshit on bjp close conflicts with shejwalkar

बीजेपी ने ग्वालियर सीट समेत तीन अन्य सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। पार्टी ने ग्वालियर से संघ समर्थक महापौर विवेक शेजवलकर के नाम पर दांव लगाया है। उनके नाम की घोषणा के साथ ही विरोधी सुर उठने शुरू हो गए हैं।  कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पार्टी...

भोपाल: बीजेपी ने ग्वालियर सीट समेत तीन अन्य सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। पार्टी ने ग्वालियर से संघ समर्थक महापौर विवेक शेजवलकर के नाम पर दांव लगाया है। उनके नाम की घोषणा के साथ ही विरोधी सुर उठने शुरू हो गए हैं।  कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पार्टी वंशवाद को प्रथमिकता दे रही है।

PunjabKesari

दरअसल, ग्वालियर सीट से वर्तमान सांसद और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इस बार मुरैना से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। जिसके बाद से ही बीजेपी और संघ में मंथन शुरू हो गया था। पार्टी तीन नामों पर विचार कर रही थी। इसमें महापौर विवेक शेजवलकर का नाम रेस में सबसे आगे था। उनके बाद पूर्व मंत्री माया सिंह और मुरैना सांसद अनूप मिश्रा का नाम भी शामलि था। लेकिन इस सीट पर संघ की पसंद का उम्मीदवार उतारे जाने का दबाव था। जिसके बाद अंत में पार्टी ने शेजवलकर के नाम पर ही मुहर लगाई।

PunjabKesari
 

संघ ने बनाई ये रणनीति
पिछले विधानसभा चुनाव से संघ को यह ज्ञान हो गया कि ग्वालियर-चंबल संभाग में आपसी गुटबाजी एवं एक-दूसरे को पटखनी देने के चलते यहां पर सूपड़ा साफ हो गया। इसलिए ग्वालियर सीट से एक न्यूट्रल प्रत्याशी मैदान में उतार जाए, ऐसी रणनीति संघ ने बनाई। जिसकें चलते संघ ने महापौर विवेक नारायण शेजवलकर का नाम केन्द्रीय चुनाव समिति को सुझाया। इस नाम पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से लेकर अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी अपनी सहमति दी। हालांकि पूर्व मंत्री माया सिंह एवं सांसद अनूप मिश्रा के नाम पर कुछ स्थानीय नेताओं का विरोध और संघ की ओर से भी इन दोनों नामों पर अपनी आपत्ति के चलते पार्टी इन नामों पर विचार नहीं किया। आखिर में संघ की पसंद पर पार्टी ने ग्वालियर सीट से महापौर विवेक नारायण शेजवलकर के नाम को हरी झंडी दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!