फर्जी सीबीआई अधिकारी धराया, घर से मिला वायरलेस सेट और पिस्टल

Edited By meena, Updated: 25 Jan, 2020 03:42 PM

fake cbi officer caught wireless set and pistol found from home

खंडवा पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया जो कभी सीबीआई अधिकारी तो कभी नेता बनकर लोगों से रुपए ऐंठने का काम करता था। मोघट थाना पुलिस ने एक शिकायत के आधार पर उसे गिरफ्तार किया...

खंडवा(निशांत सिद्दकी): खंडवा पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया जो कभी सीबीआई अधिकारी तो कभी नेता बनकर लोगों से रुपए ऐंठने का काम करता था। मोघट थाना पुलिस ने एक शिकायत के आधार पर उसे गिरफ्तार किया है। आरोपी ठग के घर से पुलिस को मप्र शासन, गृह सचिव, स्वास्थ्य विभाग और अन्य संस्थाओं के दस्तावेज बरामद किए है। फर्जी तरीके से इन विभागों के दस्तावेज उसने बना रखे थे।

PunjabKesari

हाल ही में वन विभाग की ओर से रॉयल्टी वसूलने के लिए भी उसने फर्जी लेटर बनाया था। पुलिस ने आरोपी के घर छपा मार कर वायरलेस सेट , पिस्टल , और फर्जी नियुक्ति पत्र सहित परिचय पत्र भी मिले।पुलिस ने  आरोपी अनिरुद्ध मोतेकर को रिमांड पर लेकर और पूछताछ कर रही हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी से अभी और सनसनीखेज खुलासे कर सकता हैं।   

PunjabKesari

खंडवा पुलिस ने आनंद नगर स्थित फर्जी सीबीआई अधिकारी अनिरुद्ध मोतेकर के मकान पर दबिश देकर यहां से वायरलेस सेट ओर कहीं फर्जी दस्तावेज जप्त कर हिरासत में लिया। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ शिव दयाल सिंह ने बताया कि आरोपी ने आनंद नगर में आलीशान ऑफिस और मकान बना रखा था, यही से वह लोगों के साथ ठगी का धंधा करता था।आरोपी अनिरुद्ध मोतेकर कभी सीबीआई अधिकारी तो कभी महाराष्ट्र का नेता भी बन जा था। आरोपी ने प्रदेश के कई नेताओं के साथ अपने फोटो भी लगा रखे थे। 

PunjabKesari

खंडवा पुलिस शिव दयाल सिंह अधीक्षक ने बताया कि कई लोगों से शिकायतें मिल रही थी कि अनिरुद्ध मोतेकर ने उनके साथ ठगी की है। इसके बाद पुलिस ने उसकी हरकतों पर नजर रखी। ओर CSP ललित गठरे और मोघट थाना पुलिस ने अनिरुद्ध के घर पर दबिश दी। कमरे की सर्चिंग करने पर पुलिस अधिकारियों को यहां मिले दस्तावेजों ने पुलिस को चौंका दिया। एसपी शिवदयाल सिंह ने कहा कि नौकरी दिलवाने, इंश्योरेंस दिलवाने के नाम पर ठगी करने का आरोप अनिरुद्ध पर है। उसने फर्जी मार्कशीट भी तैयार की है। तीन लोगों की अब तक शिकायतें मिली है। इनसे जालसाजी करके करीब दो लाख रुपए लिए हैं।

PunjabKesari

मुख्य रुप से अनिरुद्ध के कमरे से जिस तरह के दस्तावेज मिले हैं वे काफी चौका देने वाले हैं। सरकारी विभागों के लेटरपेड जो उसने फर्जी तरीके से बना रखे थे। इसके साथ ही सीबीआई अधिकारी  बनकर भी उसने कुछ लोगों से ठगी की है। वह खुद को सीबीआई का अधिकारी बताता था। इसके अलावा मुख्यमंत्री व अन्य मंत्रियों से भी पहुंच बताकर उनसे काम करवाने के नाम पर रुपए लेता था। अनिरुद्ध पर धोखाधड़ी करने का केस दर्ज किया गया है। लेटरपेड, आईडी कार्ड और अन्य दस्तावेजों की जांच की जा रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!