fake letter pad case: बीजेपी सांसद डीडी उइके के खिलाफ दर्ज नहीं हुई FIR, जयस ने सीएम शिवराज पर साधा निशाना

Edited By Devendra Singh, Updated: 04 Aug, 2022 04:22 PM

fir not registered against bjp mp dd uikey

फर्जी लेटर पैड कांड मामले में बीजेपी सांसद डीडी उइके के खिलाफ FIR दर्ज नहीं हुई है। जिसके खिलाफ जयस ने मोर्चा खोल दिया है।

बैतूल (रामकिशोर पंवार): फर्जी लेटर पैड कांड (fake letterhead case) मामले में बीजेपी सांसद डीडी उइके के खिलाफ FIR दर्ज नहीं हुई है। यह मामला बीजेपी (bjp) के लिए गले की फांस बन सकता है, क्योंकि जयस (jays) ने डीडी उइके के खिलाफ FIR नहीं होने पर राज्य की सरकार को निशाने पर लिया है। जयस ने भाजपा सांसद (bjp mp) के खिलाफ लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है। जयस के जिला अध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य संदीप धुर्वे ने कलेक्टर को लिखित में अल्टीमेटम दिया है।

बीजेपी सांसद के खिलाफ दर्ज नहीं हुई FIR 

पुलिस मूल दस्तावेज न मिलने का बहाना कर पिछले एक माह से अज्ञात कारणों से FIR नहीं कर रही है। जबकि सांसद ने 1 जुलाई को ही लिखित में दे दिया था कि उनके फर्जी लेटर पैड कांड में FIR कर उन्हें अवगत कराया जाए। इसके अलावा शनिवार को भी उन्होंने कलेक्टर और एसपी को फोन करके कार्रवाई के लिए कहा, इसके बाद भी पुलिस ने डीडी उइके (Durga das uikey) के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है। 

ये है पूरा मामला 

सांसद के पत्र के साथ मुल्ताई एसडीएम ने भी मुल्ताई टीआई को प्रतिवेदन दिया। इसके बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इस मामले में सांसद के फर्जी लेटर पैड का उपयोग किया गया है। नगरीय निकाय चुनाव के समय मुल्ताई नगरपालिका (multai nagar palika) के दो  राजस्व निरीक्षक की राज्य निर्वाचन आयोग को शिकायत की गई थी। इस शिकायत के आधार पर दोनों का तबादला मुल्ताई से चिचोली कर दिया गया। जब यह बात सांसद के संज्ञान में मामला आया तो उन्होंने शिकायत और फर्जी लेटर पैड को बताते हुए कलेक्टर और एसपी को पत्र लिखकर FIR के लिए कहा। इसके बाद भी पुलिस मूल दस्तावेज न होने के आधार पर मामला दर्ज नहीं कर पाई। जबकि कानून कहता है कि पहले केस दर्ज होना चाहिए था। फिर मूल दस्तावेज की विवेचना होनी थी। लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो पाया है।   

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!