जयराम रमेश बोले- भारत जोड़ो यात्रा का असर देख भाजपा नेता बनाते है अपना कार्यक्रम, सिंधिया पर भी कस तंज

Edited By meena, Updated: 24 Nov, 2022 03:21 PM

jairam ramesh said seeing the effect of bharat jodo yatra

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा पर वार करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का असर असर यह है कि भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बीजेपी के नेता अपना कार्यक्रम बनाते हैं।

खंडवा(निशांत सिद्दिकी): कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा पर वार करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का असर असर यह है कि भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बीजेपी के नेता अपना कार्यक्रम बनाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मैं खुद दक्षिण भारत का दौरा किया जब भारत जोड़ो यात्रा उन राज्यों से निकली। वहां जाकर शिलान्यास किए फोटो सेशन कराया जो पहले से खुद बना हुआ था। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा शिवराज सिंह चौहान टंट्या मामा के वहां इसलिए क्योंकि वह राहुल गांधी को जाना था। जयराम रमेश ने बातों बातों में सिंधिया पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सिंधिया का सबसे अच्छा जिक्र सुभद्रा कुमारी चौहान की कविता में है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार को मध्यप्रदेश के खंडवा जिले पहुंची। खंडवा में कांग्रेस नेता जयराम रमेश और मध्यप्रदेश के प्रभारी  जयप्रकाश चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर जमकर हमला बोला। जयराम रमेश सिंधिया से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह यात्रा चुनावी यात्रा नहीं है। लेकिन बातों बातों में यह भी कह गए कि खंडवा रहने वाली राष्ट्रीय कविता सुभद्रा कुमारी की कविता खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी है। मैं सिंधिया का जिक्र भी है। इस बात से साफ हो तो जाहिर है कि वह सिंधिया पर गद्दार होने का तंज कस रहे थे।

जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का मकसद चुनाव जीतने के लिए या चुनाव के लिए राजनीति नहीं है। लेकिन 2024 या उससे पहले विधानसभा चुनाव में इसका असर जरूर पड़ेगा। हमारा संगठन एकजुट होगा तो इसका लाभ हमें जरूर मिलेगा। लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि यह कोई चुनाव जिताऊ यात्रा है।

दिल्ली के चांदनी चौक से सांसद रहे कांग्रेस नेता जयप्रकाश चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। बीजेपी नेताओं को चाहिए कि राहुल गांधी ने जो 35 हजार किलोमीटर की झांकी लकीर खींची है। वह उससे बड़ी लकीर खींचे। जयराम रमेश ने बताया कि 26 नवंबर को महू में डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। इस दौरान राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहेंगे।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!