मप्र उपचुनाव : कांग्रेस ने की भाजपा सांसद शंकर लालवानी की शिकायत

Edited By PTI News Agency, Updated: 22 Oct, 2020 09:59 PM

pti madhya pradesh story

भोपाल, 22 अक्टूबर (भाषा) मध्यप्रदेश कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को इंदौर लोकसभा क्षेत्र से सांसद शंकर लालवानी के खिलाफ चुनाव आयोग में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिये अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने की शिकायत दर्ज कराई और लालवानी के खिलाफ...

भोपाल, 22 अक्टूबर (भाषा) मध्यप्रदेश कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को इंदौर लोकसभा क्षेत्र से सांसद शंकर लालवानी के खिलाफ चुनाव आयोग में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिये अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने की शिकायत दर्ज कराई और लालवानी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को एक शिकायत में आरोप लगाया कि लालवानी ने लोकप्रिय अभिनेत्री के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की एक पुरानी तस्वीर दिखाते हुए कमलनाथ के लिये अपमानजनक ‘‘कमरनाथ’’ शब्द का इस्तेमाल किया है।

सलूजा ने कहा कि 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के चलते आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है और इस दौरान किसी व्यक्ति पर व्यक्तिगत टिप्पणी, अभद्र और अशोभनीय टिप्पणी करना पूरी तरह प्रतिबंधित रहता है। इसलिये कांग्रेस ने चुनाव आयोग से लालवानी की खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंधन के लिये उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

इससे पहले बृहस्पतिवार को इन्दौर में पत्रकारों को फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के साथ कमलनाथ की आठ महीने पुरानी तस्वीर दिखाते हुए लालवानी ने दावा किया था कि उनके सामने एक मेडिकल छात्रा ने 73 वर्षीय कांग्रेस नेता के लिए "कमरनाथ" शब्द का इस्तेमाल किया।

भाजपा सांसद ने कहा, "इंदौर जिले के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क के दौरान मुझे बुधवार को एमबीबीएस पाठ्यक्रम की एक छात्रा मिली जो इमरती देवी के बारे में कमलनाथ की अभद्र टिप्पणी से बेहद नाराज है। इस छात्रा ने मुझे जैकलीन के साथ कमलनाथ की तस्वीर दिखाते हुए गुस्से में बोला कि यह कमलनाथ नहीं, बल्कि कमरनाथ हैं।"
लालवानी ने हालांकि तथाकथित मेडिकल छात्रा के नाम का उल्लेख नहीं किया।

गौरतलब है कि भाजपा सांसद द्वारा स्थानीय मीडिया को दिखाई गई तस्वीर उस मौके की है, जब सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीज ने फरवरी में भोपाल आकर तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में इन्दौर में 27 से 29 मार्च तक इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) के पुरस्कार समारोह के आयोजन की औपचारिक घोषणा की थी। हालांकि, बाद में कोरोना वायरस संक्रमण की चिंताओं के मद्देनज़र आयोजकों ने इस पुरस्कार समारोह को स्थगित कर दिया था।

कांग्रेस ने प्रदेश के मंत्री बिसाहूलाल सिंह के खिलाफ भी चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें सिंह हाथ में पिस्तौल लेकर कथित तौर पर एक व्यक्ति को मारने की धमकी देते दिखाई दे रहे हैं।

बिसाहूलाल सिंह अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर उपचुनाव लड़ रहे हैं। इसी सीट से उन्होंने वर्ष 2018 में विधानसभा का आमचनुाव कांग्रेस के प्रत्याशी के रुप में जीता था।
हालांकि प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने वीडियो को नकली और लगभग आठ साल पुराना बताया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस कमलनाथ की विवादास्पद टिप्पणी ‘‘आइटम’’ को छुपाने के लिये प्रदेश के वरिष्ठ आदिवासी नेता को बदनाम करने के लिये इस तरह के वीडियो वायरल करवा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!