सांची यूनिवर्सिटी की छात्रा श्वेता ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया नाम

Edited By meena, Updated: 02 Jan, 2020 03:49 PM

sanchi university student shweta entered name in golden book of world records

मध्य प्रदेश की सांची बौद्ध-भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा श्वेता नेमा ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है। श्वेता विवि के आयुर्वेद विभाग से पी.एच.डी कर रही है। उन्होंने लगातार एक घंटे 10 मिनट तक...

रायसेन(नसीम अली): मध्य प्रदेश की सांची बौद्ध-भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा श्वेता नेमा ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है। श्वेता विवि के आयुर्वेद विभाग से पी.एच.डी कर रही है।

PunjabKesari
PunjabKesari
उन्होंने लगातार एक घंटे 10 मिनट तक पश्चिमोत्तानासन का अभ्यास कर यह वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल किया है। इस प्रतियोगिता का आयोजन राजस्थान के जोधपुर में किया गया जिसमें देश के अलग-अलग संस्थानों ने हिस्सा लिया था।

PunjabKesari

PunjabKesari

श्वेता ने चौथी युवा भारत राजस्थान योगासन खेल चैंपियनशिप में 26-40 वर्ष आयुवर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता का आयोजन आस्था वैदिक संस्थान और अनंत योग एंड आयुर्वेद रिसर्च इंस्टीट्यूट, जोधपुर ने किया। इस योगासन खेल चैंपियनशिप में श्वेता के अलावा 7 अन्य प्रतिभागियों ने भी योग के अलग-अलग आसनों की कैटेगिरी में वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किए।

PunjabKesari

PunjabKesari

इस प्रतियोगिता में पुरुष और महिलाओं को मिलकर कुल 55 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। सांची विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पंकज राग और कुलसचिव डॉ. प्रज्ञा अवस्थी ने श्वेता नेमा को वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करने पर बधाई दी।

PunjabKesari
PunjabKesari

आपको बता दे कि, श्वेता पहले भी हरियाणा में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की योग चैंपियनशिप स्पर्धा में 2 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल हासिल कर चुकी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!