सतना जिला आबकारी अधिकारी पर लाॅकडाउन के दौरान लाखों की शराब ठिकाने लगाने का गंभीर आरोप

Edited By Jagdev Singh, Updated: 10 May, 2020 05:15 PM

satna distt excise officer serious allegations liquor lakhs during lockdown

कोरोना वायरस महामारी के बीच अंग्रेजी और देशी शराब दुकानों को सीज किए जाने के बाद भी सतना जिले में शराब की अवैध पैकारी का काम डंके की चोट पर किया गया है। इसी बीच रीवा जिले के मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल ने सतना जिले में तैनात जिला आबकारी अधिकारी राकेश...

सतना (रविशंकर पाठक): कोरोना वायरस महामारी के बीच अंग्रेजी और देशी शराब दुकानों को सीज किए जाने के बाद भी सतना जिले में शराब की अवैध पैकारी का काम डंके की चोट पर किया गया है। इसी बीच रीवा जिले के मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल ने सतना जिले में तैनात जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा था की शराब ठेकेदारों के इशारे पर सतना जिले में लाॅकडाउन के दौरान लाखों की शराब ठिकाने लगा दी गई, जबकि कलेक्टर अजय कटेसरिया के आदेश पर विगत 31 मार्च 2020 को सतना जिले की तमाम अंग्रेजी और देसी शराब की दुकानों को स्टॉक मिलाने के उपरांत सीज कर दिया गया था। वहीं इसके बावजूद जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी के सहयोग से शराब ठेकेदारों ने दुकानों के अंदर बंद शराब का कारोबार कर डाला।

मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल जिला आबकारी अधिकारी सतना राकेश कुर्मी पर शराब ठेकेदारों के इशारे में काम करने का आरोप लगाया है। इसके बाद सतना कलेक्टर अजय कटेसरिया ने भी बेलगांव आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी को चेतावनी देते हुए कहा है कि पूरे सतना जिले में मौजूद अंग्रेजी और देसी शराब की दुकानों की सघन जांच कराई जाएगी। 31 मार्च 2020 के दौरान दुकान के अंदर मौजूद स्टाॅक और दुकान पर पाए गए स्टाॅक का मिलान जिम्मेदारी के साथ करते हुए शराब के नाम पर हुए खेल को बेनकाब किया जाएगा। सतना कलेक्टर अजय कटेसरिया के निशाने पर लगातार जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी चल रहे थे।

PunjabKesari

शराब माफिया के गोद में रहने के आदी हो चुके जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी की कुर्सी पर लगातार संकट मंडरा रहा था। बीजेपी विधायक के निशाने पर आने के बाद अब जिला प्रशासन भी जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी पर गौर फरमा रहा है। सतना जिले की बहुत सी शराब दुकानों पर सुनियोजित तरीके से शराब की चोरी करवाने में सतना जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी भूमिका संदेहास्पद रही। लगातार सामने आने वाली अनियमितताओं के कारण कलेक्टर अजय कटेसरिया ने जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी को फटकारते हुए कहा कि कार्यशैली में जल्द सुधार कर लें वरना अविलंब कार्रवाई होगी।

शराब माफिया का मजबूत नेटवर्क किसी से छिपा नहीं है। शराब माफिया के गोद में बैठकर काम करने का आदी हो चुका है आबकारी विभाग। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी सतना आने के बाद से लगातार शराब माफिया के इशारे पर काम करने लगे। लाॅकडाउन के दौरान भी जिला आबकारी अधिकारी ने शराब ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए बंद दुकानों के अंदर से शराब चोरी करवाने का काम किया है। लाॅकडाउन के दौरान मुंहमांगे दाम पर ठेकेदारों ने अंग्रेजी और देशी शराब सतना जिले में बेची है। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी शराब माफिया के साथ याराना निभाते हैं। शराब माफिया के गोद में रहने वाले जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी के संरक्षण में ही शराब दुकान खुलने के उपरांत अधिक रेट पर शराब बेचने का काम डंके की चोट पर किया जाता है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!