CM शिवराज ने सोनिया को पत्र लिखकर की कमलनाथ पर एक्शन लेने की मांग, कांग्रेस पर भी साधा निशाना

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 19 Oct, 2020 01:40 PM

shivraj writes letter to sonia gandhi

कमलनाथ के विवादित बयान के बाद भाजपा पूरे देश में मौन धरना कर रही है। इसी बीच धरने के खत्म होने के बाद सीएम शिवराज ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम एक पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है कि ‘अत्यंत व्यधि ...

भोपाल (इजहार हसन खान): कमलनाथ के विवादित बयान के बाद भाजपा पूरे देश में मौन धरना कर रही है। इसी बीच धरने के खत्म होने के बाद सीएम शिवराज ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम एक पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है कि ‘अत्यंत व्यधित मन से आपको यह पत्र लिख रहा हूं। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा उप चुनाव में प्रचार के दौरान आपकी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की कैबिनेट मंत्री व अनुसूचित जाति की महिला नेत्री इमरती देवी पर अभद्र व अशोभनीय टिप्पणी ठहाके लगाते हुए की। वह टिप्पणी इतनी अभद्र है कि मैं उसका उल्लेख अपने पत्र में करना किसी महिला का पुन: अपमान करना जैसा मानता हूं। देश के सभी राष्ट्रीय न्यूज चैनलों ने कमलनाथ द्वारा इमरती देवी पर अभद्र टिप्पणी बताकर प्रमुखता से इस खबर को दिखाया। मुझे लगा था कि स्वयं एक महिला होने के नाते आप इस खबर का संज्ञान लेंगी तथा संवैधानिक पद पर आसीन एक दलित महिला के अपमान का प्रतिकार करते हुए अपनी पार्टी के नेता की टिप्पणी की निंदा करते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगी। लेकिन आपने अब तक ऐसा नहीं किया। कल आपके नेता कमलनाथ द्वारा दलित महिला नेत्री पर की गई’।

PunjabKesari, CM Shivraj Singh Chauhan, Congress, BJP, Sonia Gandhi, Imarti Devi, Item, Madhya Pradesh

शिवराज ने आगे लिखा है कि ‘अभद्र टिप्पणी के बाद आपने अपने महासचिवों के साथ बैठक की। जिसमें महिलाओं के सम्मान पर चर्चा की गई। लेकिन आपने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणी पर संज्ञान लेने की भी जरूरत महसूस नहीं की। कमलनाथ की धृष्टता देखिये कि अपनी अशोभनीय व निंदनीय टिप्पणी को वे सही ठहरा रहे हैं जबकि उनकी टिप्पणी को देश की सारी मीडिया ने समवेत रूप से कमलनाथ द्वारा इमरती देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी माना है। इतना ही नहीं कई वरिष्ठ पत्रकारों ने व्यक्तिगत रूप से श्री कमलनाथ की टिप्पणी को अभद्र मानते हुए ट्वीट कर उसकी निंदा की है। आपके सुलभ संदर्भ के लिए न्यूज क्लिप्स, कतरने व ट्वीट की प्रतियां पत्र के साथ संलग्न हैं’! मुख्यमंत्री ने इमरती देवी का जिक्र करते हुए आगे लिखा है कि ‘इमरती देवी ने मीडिया के समक्ष रोते हुए अपनी व्यथा का इजहार किया है जिसे देखकर किसी का भी दिल पसीज जाएगा। चुनाव आते-जाते रहते हैं लेकिन किसी दलित महिला का इस तरह अपमान आपकी पूरी राजनीति को कलंकित करता है। आपसे आग्रह है कि एक दलित महिला मंत्री के प्रति अभद्र व अशोभनीय टिप्पणी करने तथा उसे जायज ठहराने का बेशर्मी भरा कृत्य करने वाले अपनी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटाते हुए उनकी कड़ी निंदा की कार्यवाई करें। ताकि महिलाओं का अपमान करने वाले आपकी पार्टी के नेताओं को सबक मिले’।

PunjabKesari, CM Shivraj Singh Chauhan, Congress, BJP, Sonia Gandhi, Imarti Devi, Item, Madhya Pradesh

अंत में शिवराज सिंह ने लिखा है कि ‘यहां मैं यह और कहना चाहूगा कि इस प्रकरण में यदि आपने मौन धारण किया तो यह मानने के लिए बाध्य होना पड़ेगा कि कमलनाथ द्वारा दलित मंत्री इमरती देवी के प्रति की गई टिप्पणी पर आपकी पूर्ण सहमति है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!