क्या है डिजिटल हाउस अरेस्ट? इंदौर में 10वीं घटना... बदमाशों ने 72 साल के रिटायर्ड बुजुर्ग को बनाया शिकार...

Edited By meena, Updated: 09 Aug, 2024 07:27 PM

the miscreants made a 72 year old retired old man their victim

मिनी मुंबई कहे जाने वाले शहर इंदौर में हाउस अरेस्ट के मामले लगातार सामने आ रहे हैं...

इंदौर (सचिन बहरानी) : मिनी मुंबई कहे जाने वाले शहर इंदौर में हाउस अरेस्ट के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में एक 72 वर्षीय बुजुर्ग को हाउस अरेस्ट कर लाखों रुपए की ठगी की गई है। लसूड़िया थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्या है डिजिटल हाउस अरेस्ट

इंदौर में कुछ ही दिनों डिजिटल हाउस अरेस्ट की करीब 10 घटनाएं सामने आई है। अब सवाल यह है कि आखिर डिजिटल हाउस अरेस्ट है क्या। दरअसल, कोई आपको ऑनलाइन धमकी देकर वीडियो कालिंग के जरिये आप पर नजर रख रहा है। इस दौरान साइबर ठग ईडी या सीबीआई अधिकारी, पुलिस अधिकारी, या कस्टम अधिकारी बनकर आपको फोन करके धमकी देते हैं और लाखों रुपये अपने खातों में ट्रांसफर कर लेते हैं।

ताजा मामले में बदमाशों ने एक रिटायर्ड 72 वर्षीय बुजुर्ग के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी की है। बुजुर्ग ने बताया कि उसको स्काइप ऐप डाउनलोड कर घंटों मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में फंसाने की धमकी देकर पूछताछ की और इस दौरान मुंबई और ईडी के अधिकारी बनकर दबाव भी बनाया। इस दौरान बदमाशों ने बुजुर्ग को यह भी धमकी दी कि यदि तुम्हें मनी लांड्रिंग सहित अलग-अलग मामलों से बचना है तो 39 लाख 60 हजार रुपए हमारे अकाउंट में ट्रांसफर कर दो।  बुजुर्ग ने जैसे ही 39 लाख 60000 रुपए संबंधित बदमाशों के अकाउंट में ट्रांसफर किए, उसके बाद उन्होंने अपना फोन बंद कर लिया। बुजुर्ग ने अपने साथ हुई ठगी के बारे में परिजनों को जानकारी दी। उसके बाद पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की गई। 

मामले में एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया का कहना है कि बुजुर्ग की शिकायत पर ठगी की वारदात को अंजाम देने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही इस पूरे मामले में आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!