MP में हुए पहले चरण के चुनाव में 50 से 52 % मतदान, बंगाल की TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर FIR

Edited By Devendra Singh, Updated: 07 Jul, 2022 07:06 AM

top ten news of madhya pradesh till of 6 july

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ पंजाब केसरी पर...

जबलपुर में वोटिंग जारी, मतदाताओं में भारी उत्साह, 90 साल के दिव्यांग ने किया मतदान

नगरीय निकायों के पहले चरण में नगर निगम जबलपुर सहित जिले के पांचों नगरीय निकायों में मतदान तय समय पर प्रारम्भ हुआ। वास्तविक मतदान के पहले मॉक पोल किया गया। कई मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाता लाइन में खड़े नजर आये।

 

बंगाल की TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर भोपाल में FIR

बंगाल की TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर भोपाल की क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज की गई है। शिवराज सरकार ने TMC सांसद पर यह कार्रवाई फिल्म काली के पोस्टर पर विवादित बयान देने पर की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि TMC सांसद के बयान से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

दमोह में मतदान केंद्र पर 90 साल की बुजुर्ग महिला की मौत

प्रदेश भर में आज निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। इसी बीच दमोह जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है जहां मतदान केंद्र पर पहुंचीं 90 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला चक्कर आने से बेहोश होकर जमीन पर गिरी लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

ग्वालियर की जनता आज चुनेगी नगर सरकार, पोलिंग बूथ पर लगी लंबी कतारें

ग्वालियर निकाय चुनाव को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह है। शहर के 66 वार्डों सहित जिले के 171 वार्ड में 12 लाख मतदाता मतदान करेंगे। शहर के 66 वार्डों में 10 लाख 68 हजार 267 मतदाता आज नगर सरकार चुनेंगे। इनमें 5 लाख 26 हजार 74 महिला मतदाता और 5 लाख 65 हजार 504 पुरुष मतदाता है। वहीं 89 थर्ड जेंडर मतदाता भी मतदान करेंगे। शहर में 7 महापौर प्रत्याशी 358 पार्षद पद के प्रत्याशी मैदान में हैं।

 

मतदान के बीच कांग्रेस विधायक पर हमला, सिंधिया समर्थक नेता पर आरोप

मध्यप्रदेश में आज नगरीय निकाय चुनाव (urban body election 2022) के पहले चरण की वोटिंग डाली जा रही है। मतदान के दौरान कांग्रेस विधायक सुरेश राजे (congress mla suresh raje) की गाड़ी पर लगभग 200 लोगों ने हमला कर पत्थर और शराब की बोतलों से हमला कर दिया। विधायक सुरेश राजे (suresh raje) ने बताया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता (congress worker) की ओर से सूचना मिली थी कि वार्ड क्रमांक 11 में निषाद राज स्कूल के पास 4 पोलिंग बूथ (polling booth) है, जहां पर मतदान के लिए मतदाताओं की लंबी कतारें है।

 

मतदान से पहले कार्यकर्ताओं में विवाद, कांग्रेसियों ने भाजपा कार्यालय पर की तोड़फोड़

नगरी निकाय चुनाव के मतदान से पहले दोनों ही पार्टियों के प्रत्याशी मतदाताओं को प्रलोभन देने के रोप लगा रहे हैं। ऐसे ही मामवे को लेकर शहर के वार्ड क्रमांक 20 में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए। जहां विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ही पक्षों के लोगों ने एक दूसरों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। घटना में दोनों पक्षों के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। इसके बाद दोनों ही पक्ष थाने पहुंचे। जहां समझाने पर भी जमकर हंगामे के बाद थाने में तोड़फोड़ की गई। फिलहाल इस मामले में दोनों ही पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं को समझाने के बाद पुलिस ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है। 

 

आदिवासी महिला को जिंदा जलाने के मामले में भड़के लक्ष्मण सिंह

मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और चांचौड़ा से विधायक लक्ष्मण सिंह (laxman singh), धनोरिया की घटना पर आग बबूला हो गए हैं। एक आदिवासी महिला (tribal woman) को जिंदा जलाने का प्रयास करने के मामले में लक्ष्मण सिंह ने सरकार और प्रशासन की निंदा (shivraj government) की है। वहीं पलटवार करते पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ने इसे बौखलाहट करार दिया है।  

 

दिग्विजय सिंह ने पत्नी अमृता राय के साथ किया मतदान, खिंचवाई फोटो

पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (digvijaya singh) ने दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 24 में श्यामला हिल्स में स्थित मतदान केंद्र पहुंचकर पत्नी के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान किया।

 

इंदौर के छत्रीपुरा में कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष के साथ मारपीट

 यूं तो इंदौर में आज सुबह से ही लोगों में मतदान को लेकर उत्साह देखा जा रहा था और प्रशासन ने भी शांतिपूर्ण मतदान को लेकर कई दावे किए। हालांकि, इंदौर की विधानसभा 1 के वार्ड क्रमांक के सिरपुर स्थित मतदान केंद्र पर निर्वाचन के दौरान मतदाताओं को मतदान केंद्र पर नहीं जाने देने का मामला सामने आया था जिसके बाद बीजेपी के मेयर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव और कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी संजय शुक्ला मौके पर पहुंचे थे।

 

युवक को बेरहमी से पीटने वाले 6 से ज्यादा आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

रीवा के सगरा थाना अंतर्गत लउआ लक्ष्मणपुर गांव में एक युवक के साथ मारपीट का वीडियो (video of beating) सामने आया है। जानकारी के मुताबिक बाइक चोरी के शक में कुछ ग्रामीणों ने युवक के हांथ-पैर बांधकर उसकी बेरहमी से युवक की पिटाई की है। हालांकि जिस बदमाश की पिटाई हुई है, वह शातिर बाइक चोर है। उसके खिलाफ पहले से कई शिकायतें थाने में दर्ज है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!