देशभक्ति का अनूठा जज्बा, उफनती नर्मदा नदी में लोगों ने 11 किलोमीटर तैरकर निकाली तिरंगा यात्रा

Edited By Vikas kumar, Updated: 14 Aug, 2019 05:34 PM

unique spirit patriotism people swim 11 km swollen narmada river

मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्वतंत्रता दिवस पर एक अनूठा जज्बा देखने को मिला। दरअसल, हाथों में तिरंगा थामकर कई देशभक्त उफनती नर्मदा नदी में उतरे और लहरो को तैरकर पार करते हुए करीब 11 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली। जिन्होंने भी इस यात्रा को देखा वह...

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्वतंत्रता दिवस पर एक अनूठा जज्बा देखने को मिला। दरअसल, हाथों में तिरंगा थामकर कई देशभक्त उफनती नर्मदा नदी में उतरे और लहरो को तैरकर पार करते हुए करीब 11 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली। जिन्होंने भी इस यात्रा को देखा वह बस देखता ही रह गया। आपको बता दें कि देशभक्तों द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा का असली मकसद था अखंड भारत का संदेश आम जम मानस तक पहुंचाना।

PunjabKesari

दरअसल, जिलहरी घाट से शुरु हुई इस यात्रा ने कई किलोमीटक सफर तय कर तिलवारा घाट पहुंचकर इसका समापन हुआ। अखंड भारत का संदेश देने वाली इस यात्रा में बच्चे, बुजुर्ग हर उम्र के लोगों ने हिस्सा लेकर राष्ट्रभक्ति के साथ अखंड भारत का संदेश दिया। लगातार हो रही बारिश के कारण जबलपुर के बरगी बांध के 21 में से 15 गेट खोलने के बाद हजारों क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है जिसकी चलते नर्मदा इन दिनों पानी से लबालब है। पानी से लबालब होने के बाद भी देशभक्तों का उत्साह कम नहीं हुआ।

PunjabKesari

वही पिछले कई वर्षों से जबलपुर के तैराक नर्मदा की उफनती लहरों के बीच निकाली तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं। वहीं इस साल भी तिरंगा यात्रा को लेकर देशभक्त तैराकों का उत्साह देखते ही बनता है। तैराक इस यात्रा को कामयाब बनाने के लिए पिछले कई दिनों से तैयारी करते हैं।
 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!