योग दिवस पर युवाओं ने पेश की मिसाल, लोगों की जिंदगी बचाने के लिए किया 125 युनिट ब्लड डोनेट

Edited By Vikas kumar, Updated: 21 Jun, 2020 06:38 PM

youngsters set an example on yoga day

वैसे तो रविवार को 21 जून अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस का दिन था। लेकिन आगर जिलें के सुसनेर के कुछ युवाओं ने इस दिन रक्तदान शिविर का आयोजन करके इसको और भी खास बना दिया। रक्त ...

सुसनेर (सैयद जाफर हुसैन): वैसे तो रविवार को 21 जून अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस का दिन था। लेकिन आगर जिलें के सुसनेर के कुछ युवाओं ने इस दिन रक्तदान शिविर का आयोजन करके इसको और भी खास बना दिया। रक्तदाता समूह सुसनेर के तत्वाधान में आयोजित किए गए इस रक्तदान शिविर में एक ही दिन में क्षेत्र के 125 युवाओं ने 125 युनिट ब्लड डोनेट किया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Agramalava News, Susner News, youth donated blood, blood donated, Yoga Day

रविवार को नगर के नए बस स्टैंड के पास स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में सुबह 10 बजे से शुरू किया यह रक्तदान शिविर शाम के 4 बजे तक चला। जिसमें 125 युवाओं ने रक्तदान किया। इस शिविर में सुसनेर, मोडी, सोयत, डोंगरगांव सहित कई आसपास के ग्रामीण अंचल के युवाओं ने भी भाग लिया। शिविर में उज्जैन रक्तकोष जिला चिकित्सालय की टीम के द्वारा युवाओं के टेस्ट कर ब्लड लिया गया। इसी के साथ ही सभी युवाओं के नाम पते भी नोट किए गए। इस अवसर पर रक्तदाता समूह सुसनेर के भरत बिलोटिया, अभिषेक शर्मा, संजय कारपेंटर, नितेश राठोर, अंकित कुशवाह, मोहित राठौर सहित कई युवा मोजूद थे।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Agramalava News, Susner News, youth donated blood, blood donated, Yoga Day

बल्ड डोनेट करने वाले सभी युवाओं को उज्जैन के रक्तकोष विभाग जिला चिकित्सालय के द्वारा प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए। दूसरों की जिन्दगी को बचाने के लिए शहर के युवाओं द्वारा शुरू की गई इस पहल की सराहना पूरे शहर ने की। इन शहर के युवाओं ने क्षेत्र में अभी तक के सारे रिकार्ड तोडते हुए एक ही दिन में 125 यूनिट ब्लड डोनेट करने का रिकार्ड भी बनाया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!