गुना में इलेक्ट्रॉनिक शोरूम व्यापारी के साथ 90 हजार रुपए का ऑनलाइन फ्रॉड, जानिए पूरा मामला

Edited By Himansh sharma, Updated: 11 Sep, 2024 08:49 PM

a case of fraud with a businessman came to light

गुना के एक प्रतिष्ठित इलेक्ट्रिॉनिक्स व्यापारी के साथ 90 हजार रुपए की ऑनलाइन धोखाधड़ी की घटना सामने आई है।

गुना। (मिसबाह नूर): मध्य प्रदेश के गुना के एक प्रतिष्ठित इलेक्ट्रिॉनिक्स व्यापारी के साथ 90 हजार रुपए की ऑनलाइन धोखाधड़ी की घटना सामने आई है। व्यवसायी द्वारा शहर कोतवाली में आवेदन दिया है। कोतवाली पुलिस सायबर सेल की मदद से धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों की तलाश में जुट गई है। ठगी का तरीका पिछले दिनों कलेक्टर डा. सतेंद्र सिंह के बेटे के साथ किए गए ऑनलाइन फ्रॉड से काफी मिलता-जुलता बताया जा रहा है।जानकारी के मुताबिक कोतवाली गली में सैफी वॉच हाऊस प्रतिष्ठान संचालित करने वाले हकीम सैफी के मोबाइल पर 9 सितम्बर को अज्ञात शख्स द्वारा एक मोबाइल नम्बर से एक लिंक भेजी गई थी। 

जिस पर क्लिक करने के बाद एसबीआई बैंक के खाता धारकों को केवायसी संबंधी निर्देश और 8 हजार 999 रुपए के प्वाइंड रिडीम करने की जानकारी दी जा रही थी।
 हकीम सैफी ने इस लिंक को एसबीआई द्वारा भेजने का भरोसा कर क्लिक कर दिया और मांगी गई जानकारी भी भर दी। प्रक्रिया पूरी होने पर हकीम के मोबाइल पर बैंक खाते से 90 हजार रुपए डेबिट होने का मैसेज आ गया। धोखाधड़ी की वारदात का शिकार होने के बाद हकीम ने पूरे मामले की जानकारी तत्काल कोतवाली थाने में जाकर लिखित शिकायत के रूप में दर्ज कराई और धोखाधड़ी कर निकाली गई राशि वापस दिलाने की मांग की गई है। 

PunjabKesariबता दें कि एसबीआई के प्वाइंट रिडीम कराने या फिर kyc कराने का झांसा देकर ठगी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले कलेक्टर सतेंद्र सिंह के बेटे के साथ भी बदमाशों ने इसी पैंतरे का इस्तेमाल करते हुए करीब ढाई लाख रुपए उनके खाते से निकाल लिए थे। हालांकि पुलिस ने कलेक्टर के बेटे से धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों को दबोच लिया है। इसके बावजूद बदमाश ऑनलाइन फ्रॉड करने की वारदातों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!