MP में एक शख्स ऐसा भी जिससे कौवे लेना चाहते है बदला!

Edited By meena, Updated: 03 Sep, 2019 01:12 PM

a strange person in mp

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मध्यप्रदेश में एक ऐसा शख्स भी रहता है जिसका कौवो ने घर से निकलना मुश्किल कर दिया है। यह अजीबोगरीब वाक्य शिवपुरी जिले के सुमेला गांव के रहने वाले मजदूर शिव केवट के साथ होता है। गांववालों के अनुसार, वह जैसे ही घर से बाहर...

शिवपुरी: आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मध्यप्रदेश में एक ऐसा शख्स भी रहता है जिसका कौवो ने घर से निकलना मुश्किल कर दिया है। यह अजीबोगरीब वाक्य शिवपुरी जिले के सुमेला गांव के रहने वाले मजदूर शिव केवट के साथ होता है। गांववालों के अनुसार, वह जैसे ही घर से बाहर कुछ कदम चलते हैं उनपर कौवों का एक झुंड हमला कर देता है। यह सिलसिला तीन सालों से जारी है। स्थानीय लोगों के लिए वह मनोरंजन का साधन बन गए हैं। स्थानीय लोग अपने घरों की छत पर खड़े होकर उनके बाहर निकलने का इंतजार करते हैं ताकि वह कौवों को उनपर हमला करते हुए देख सकें।
शिव केवट अपने हाथ में हमेशा डंडा रखता है जिससे वह कौवो से अपना बचाव करता है। केवट ने बताया कि यह सिलसिला तीन साल पहले तब शुरू हुआ जब मैं कौवे के एक बच्चे को लोहे की तार से बचाने की कोशिश कर रहा था। 'वह मेरे हाथ में मर गया। यदि मैं कौवो को समझा पाता तो केवल यही बताता कि मैं केवल उसकी मदद करने की कोशिश कर रहा था।'  वह इस बात का ख्याल रखते हैं कि डंडे से किसी कौवे को नुकसान न पहुंचे। 


PunjabKesari

शिव केवट का कहना है कि, 'मैं उन्हें हाथ हिलाकर भगा देता हूं। उन्हें लगता है कि मैंने उनके बच्चे को मार दिया।' केवट के पास दिखाने के लिए केवल चोट के निशान हैं। उसके शरीर में लगी चोटों से साफ जाहिर होता है कि केवट एक तरफा लड़ाई में कितना सह रहा है। उन्होंने कहा, 'हमले अचानक और डराने वाले होते हैं।' इस मामले में गांववालों की माने तो उनका कहना है कि कौवे केवट के सिर पर एक दम फिल्मी स्टाईल में हमला करते हैं जैसे कोई विमान पर हमला करते हो।

केवट ने बताया कि इससे पहले कभी गंभीरता से इस बात को नहीं लिया क्योंकि उसे लगता था कि कौंवो का यह व्यवहार सबके साथ है लेकिन धीरे धीरे उसे यकीन हो गया कि कौवे सिर्फ उससे ही बदला लेने के लिए ये सब कर रहे हैं। उनके लिए हैरानी की बात यह है कि कौवों को इंसान का चेहरा याद रहता है और उनके अंदर बदला लेने की भावना भी होती है। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!