भोपाल गैस पीड़ितों के अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाले अब्दुल जब्बार भाई का निधन

Edited By Jagdev Singh, Updated: 15 Nov, 2019 01:19 PM

abdul jabbar bhai raised voice for rights bhopal gas victims passed away

भोपाल गैस पीड़ितों के अधिकारों के लिए उठने वाली एक आवाज गुरुवार को खामोश हो गई। भोपाल गैस कांड में पीड़ित महिला उद्योग संगठन के नेता अब्दुल जब्बार का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। जब्बार भाई के नाम से मशहूर अब्दुल जब्बार लंबे समय से...

भोपालः भोपाल गैस पीड़ितों के अधिकारों के लिए उठने वाली एक आवाज गुरुवार को खामोश हो गई। भोपाल गैस कांड में पीड़ित महिला उद्योग संगठन के नेता अब्दुल जब्बार का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। जब्बार भाई के नाम से मशहूर अब्दुल जब्बार लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिसके चलते उनका पिछले कुछ महीनों से इलाज चल रहा था।

वहीं अब्दुल जब्बार की नाजुक हालत के चलते गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी उनके स्वास्थ्य का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे थे। जब्बार को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए सीएम कमलनाथ ने उन्हें मुंबई भेजने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे, लेकिन शाम को उनका निधन हो गया। वहीं इसके बाद शुक्रवार को अब्दुल जब्बार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

अब्दुल जब्बार का बनाया गैर सरकारी संगठन भोपाल गैस पीड़ित महिला उद्योग संगठन पिछले 3 दशकों से भोपाल गैस कांड में बचे महिलाओं और बच्चों के हित में काम कर रहा है और उनके अधिकार के लिए लड़ रहा है। इस दौरान जब्बार भाई ने भोपाल गैस कांड में पीड़ित लाखों लोगों की मदद की, जिसके चलते उनकी मौत का गम पूरे भोपाल में देखने को मिल रहा है। भोपाल गैस कांड में पीड़ित परिवार ईश्वर से जब्बार भाई की आत्मा की शांति की दुआ कर रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!