जीजा की वर्दी और बाइक चुराकर कर रहा था वसूली, ऐसे पकड़ा गया नकली हवलदार

Edited By Devendra Singh, Updated: 19 Jan, 2022 09:41 AM

accused arrested for making illegal recovery by wearing fake police uniform

अपने आप को पुलिस का हवलदार बताकर लोगों से अवैध वसूली करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

भूपेंद्र साहू (बेमेतरा): चोरी की वर्दी और मोटरसाइकिल पर बैठकर अपने आप को पुलिस हवलदार बताने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ा है. आरोपी अपने आप को पुलिस विभाग में पदस्थ बताकर लोगों से ठगी करता था. आरोपी, पुलिस का रौब दिखाकर अवैध वसूली का काम कर रहा था. इस मामले में पुलिस को लगातार शिकायत मिल रही थी कि कोई शख्स लगातार पुलिस के नाम पर लोगों से वसूली कर रहा है. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फर्जी हवलदार को गिरफ्तार कर लिया है और उससे आगे पूछताछ की जा रही है. 

बाइक सवारों से करता था अवैध वसूली 

दरअसल बेमेतरा के नवागढ़ थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि महराजी नवागांव के पास एक व्यक्ति अपने आप को पुलिस का हवलदार बताकर लोगों से अवैध वसूली कर रहा है. सूचना पर जब पुलिस ने पतासाजी की तो उनके भी होश उड़ गए. क्योंकि शातिर आरोपी, पदस्थ हवलदार की वर्दी और बाइक चुराकर काम को अंजाम दे रहा था और पुलिस बनकर आने जाने वाले बाइक सवारों से अवैध वसूली कर रहा था. 

जीजा की वर्दी और बाइक चुराकर कर रहा था वसूली 

बेमेतरा पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी बल्लू कुर्रे ग्राम नगधा का रहने वाला है. शातिर आरोपी ने खमरिया थाने में पदस्थ अपने जीजा शिवकुमार बंजारे की वर्दी और बाइक चुराई थी और नवागढ़ क्षेत्र के विभिन्न गांव में घूम-घूमकर मोटरसाइकिल से आने जाने वालों से जांच के नाम पर अवैध वसूली कर रहा था. जब पुलिस ने आरोपी को पकड़कर पूछताछ की तो उसने खुलासे में बताया कि रायपुर के टिकरापारा में भी एक मोटरसाइकिल चोरी की है. पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई करने में जुटी है.  

 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!