सतना में कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी को मिठाई के डिब्बे बांटना पर महंगा, FIR

Edited By meena, Updated: 04 Jul, 2022 11:59 AM

distributing sweet boxes to congress councilor candidate in satna costly

सतना नगर निगम चुनाव के प्रचार में चल रही तेजी के बीच प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने और अपने पक्ष में लाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। मतदाताओं को खुश करने के लिए न केवल उनसे वादे किए जा रहे हैं, बल्कि दावत-उपहार भी दिए जा रहे हैं।

सतना(अनमोल मिश्रा): सतना नगर निगम चुनाव के प्रचार में चल रही तेजी के बीच प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने और अपने पक्ष में लाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। मतदाताओं को खुश करने के लिए न केवल उनसे वादे किए जा रहे हैं, बल्कि दावत-उपहार भी दिए जा रहे हैं। ऐसी ही एक कोशिश कांग्रेस के एक पार्षद प्रत्याशी पर भारी पड़ी है। प्रत्याशी के खिलाफ मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप में एफआईआर दर्ज हो गई है।

नगर निगम सतना के वार्ड नंबर 11 से कांग्रेस के प्रत्याशी कृष्ण कुमार सिंह उर्फ भइया सिंह और उनके सहयोगी अंकित गुप्ता और उमेश सिंह पर कोलगवां थाना में एफआईआर दर्ज हुई है। पुलिस ने इनके खिलाफ घूरडांग हलका के पटवारी राम सुजान शुक्ला की शिकायत पर 171 ख, 171ड, 188 तथा 34 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

PunjabKesari

कृष्ण कुमार सिंह वार्ड नंबर 11 से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। शनिवार को उनके सहयोगी उमेश सिंह और अंकित गुप्ता ऑटो में मिठाई के डिब्बे लेकर निकले थे। ये डिब्बे यूसीएल कॉलोनी में घर-घर दरवाजे पर दस्तक देकर बांटे जा रहे थे। लोगों को पूछने पर बताया जा रहा था कि ये कृष्णकुमार सिंह ने भेजा है। डिब्बा वितरण के इस चुनावी प्रोग्राम का किसी ने वीडियो बना लिया था, जो वायरल हो गया।

वायरल वीडियो एसडीएम नीरज खरे तक पहुंचा तो उन्होंने तत्काल इसकी जांच के लिए टीम भेज दी। तस्दीक हुई तो शिकायत सही पाई गई, लिहाजा कोलगवां थाना में एफआईआर दर्ज करा दी गई है। हालांकि पहले यह भी शोर मचा था कि मिठाई के डिब्बों के अंदर शराब रख कर बांटी जा रही है। इस मामले में एसडीएम नीरज खरे ने बताया कि वीडियो के साथ शिकायत मिली थी। प्रत्याशी के खिलाफ मतदाताओं को प्रलोभन देने, उन्हें प्रभावित करने और आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

गौरतलब है कि निकाय चुनाव में मतदाताओं को खुश करने भोजन, मिठाई और मदिरा पान कराने के प्रयास जगह जगह चल रहे हैं। कहीं चोरी छिपे व्यवस्था की गई है, तो कहीं ऐसी जमावट की गई है कि किसी को भनक भी न लगने पाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!