गुरबीरपाल सिंह ने अग्निपथ योजना के तारीफों के बांधे पुल

Edited By Devendra Singh, Updated: 24 Jun, 2022 02:57 PM

gurkirpal singh appreciate of agneepath scheme 2022

लेफ्टिनेंट जनरल और एनसीसी के डायरेक्टर जनरल गुरबीरपाल सिंह (gurbirpal singh) मौजूद रहे। देश की सुरक्षा आपदा प्रबंधन (security disaster management) और पुलिस से जुड़ी तमाम सेवाओं में एनसीसी अपनी अहम भूमिका निभाती है।

ग्वालियर (अंकुर जैन): ग्वालियर (gwalior) में देश के एकमात्र एनसीसी महिला ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी (NCC women officer traning academy) में 112 महिला ट्रेनी को दीक्षांत समारोह में उपाधि प्रदान की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर लेफ्टिनेंट जनरल और एनसीसी के डायरेक्टर जनरल गुरबीरपाल सिंह (gurbirpal singh) मौजूद रहे। देश की सुरक्षा आपदा प्रबंधन (security disaster management) और पुलिस से जुड़ी तमाम सेवाओं में एनसीसी अपनी अहम भूमिका निभाती है। 

PunjabKesari

गुरबीरपाल सिंह ने अग्निपथ योजना के तारीफों के बांधे पुल

एनसीसी के डीजी गुरबीरपाल का कहना है कि एनसीसी की ग्रेड ए बी और सी प्राप्त कैटेगरी के ट्रेनियों को भारत सरकार की अग्निपथ योजना (agneepath scheme) में भी छूट मिलेगी। वहीं अग्निपथ योजना के विषय में जानकारी देते हुए डीजी गुरबीरपाल सिंह ने बताया कि यह योजना देश के युवाओं को अनुशासित करेगी। ज्यादा से ज्यादा एनसीसी के कैडेट्स को अग्निवीर बनने का मौका दिया जाएगा। सेना में जाने के चार साल बाद अग्निवीरों के लिए सभी एजेंसी में बेहतर अवसर मिल पाएंगे। एनसीसी के डायरेक्टर जनरल गुरबीरपाल सिंह ने अग्निपथ योजना का पूरी तरह से समर्थन किया।

ग्वालियर में देश के एकमात्र महिला ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी में महिला ऑफिसर को ट्रेनिंग दी जा रही है। जिससे वे देश के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में जाकर छात्रों में अनुशासन और देश प्रेम की भावना के निर्माण कर सकें, एनसीसी संगठन में 35 % महिलाएं अपना योगदान दे रही हैं। हर जिले के शहर गांव के स्कूल में अपनी सेवाएं दे रहा है। यहां ट्रेनिंग कर चुके छात्रों को सेना में विशेष छूट मिलती है। 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!