7वें वेतन के एरियर की किस्त रोकने पर बोले कमलनाथ- शिवराज सरकार फैसला वापस ले वरना कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी

Edited By Jagdev Singh, Updated: 16 May, 2020 04:56 PM

kamalnath stop installment 7th pay arrears  shivraj govtcongress not sit silent

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर कोरोना संकट में कर्मचारियों के सातवें वेतनमान की तीसरी किस्त पर रोक लगाने को लेकर जमकर हमला बोला है। कमलनाथ ने चेतावनी देते हुए कहा है कि सरकार तुरंत अपना फैसला बदले वरना कांग्रेस इस मामले...

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर कोरोना संकट में कर्मचारियों के सातवें वेतनमान की तीसरी किस्त पर रोक लगाने को लेकर जमकर हमला बोला है। कमलनाथ ने चेतावनी देते हुए कहा है कि सरकार तुरंत अपना फैसला बदले वरना कांग्रेस इस मामले में चुप नहीं बैठेगी। कर्मचारियों के हित की लड़ाई को सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए है। उन्होंने लिखा है कि शिवराज सरकार अपने डेढ़ महीने के कार्यकाल में ही प्रदेश के कर्मचारियों को राहत प्रदान करने की बजाय, निरंतर कर्मचारी विरोधी फैसले ले रही है। इससे उसकी कर्मचारी विरोधी मानसिकता उजागर हो रही है।

पहले कर्मचारियों के डीए रोकने का फैसला लिया और अब उनके सातवें वेतनमान के एरियर की तीसरी व अंतिम किस्त रोकने का। पहले से ही कर्मचारी इस महामारी में महंगाई की मारसरकार तुरंत अपना निर्णय बदले व कर्मचारियों को डीए व एरियर की राशि का भुगतान करें। कांग्रेस इस मामले में चुप नहीं बैठेगी। कर्मचारियों के हित की लड़ाई को सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगी। झेल रहे हैं ,ऐसे में उन पर इस निर्णय से दोहरा संकट आ पड़ा है।

बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों को जब सातवां वेतनमान दिया था, तब 18 महीने का एरियर (बकाया भत्ता) तीन किस्तों में देने का निर्णय हुआ था। दो किस्तें दी जा चुकी हैं। तीसरी और अंतिम किस्त का भुगतान मई 2020 में होना तय था, लेकिन कोरोना संकटकाल के चलते सरकार ने इस पर रोक लगा दी है। मृत्यु, सेवा छोड़ने, सेवानिवृत्ति की स्थिति में सातवें वेतनमान की तीसरी किस्त का भुगतान तत्काल किया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!