MP के DGP टाटपट्टी बाखल के हालात का जायजा लेने इंदौर पहुंचे, बोले-कठिन समय गुजर गया

Edited By Jagdev Singh, Updated: 03 Apr, 2020 07:11 PM

mp dgp arrived indore stock situation bakhal say  difficult time pass

मध्य प्रदेश के डीजीपी विवेक जौहरी ने कोरोना वायरस की चिंताजनक हालात और मेडिकल टीम पर हमले के बाद आज खुद इंदौर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। वो उस क्षत्रिपुरा में उस जगह भी गए जहां मेडिकल टीम पर हमला किया गया था। उन्होंने लोगों से लॉक डाउन के दौरान...

इंदौर: मध्य प्रदेश के डीजीपी विवेक जौहरी ने कोरोना वायरस की चिंताजनक हालात और मेडिकल टीम पर हमले के बाद आज खुद इंदौर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। वो उस क्षत्रिपुरा में उस जगह भी गए जहां मेडिकल टीम पर हमला किया गया था। उन्होंने लोगों से लॉक डाउन के दौरान सहयोग बनाए रखने की अपील की। पुलिस से कहा वो कानून तोड़ने वालों से सख्ती से निपटें, लेकिन अपनी हिफाजत का पूरा ख्याल रखें।

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मरीज और सरकारी अमले पर हमले से चिंतित डीजीपी ने टाटपट्टी बाखल, रानीपुरा, झंडा चौक और जूनी इलाके का दौरा किया। रानीपुरा वो इलाका है जहां कोरोना के ज़्यादा मरीज मिलने के कारण कैंटोमेंट घोषित किया गया है। कुछ दिन पहले लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम पर थूका था। उसके बाद अभी दो दिन पहले बुधवार को टाट पट्टी बाखल में टीम पर पथराव किया गया। इस घटना की चारों ओर से घोर निंदा हुई। पुलिस ने तुरंत प्रकरण दर्ज कर एक दर्जन से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं इस घटना की रिपोर्ट केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी तलब की थी। सरकारी अमले पर हमले के बाद से सरकार ने अपना सख्त रुख दिखाते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साफ कहा था कि सरकारी कर्मचारियों के साथ अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार के सख्त रुख के बाद अगले ही दिन शुक्रवार को डीजीपी विवेक जौहरी इंदौर पहुंचे और उन विवादित जगहों पर स्थितिय का जायजा लिया जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला हुआ था।

बाद में डीजीपी जूनी इंदौर थाने पहुंचे। जूनी इंदौर थाना प्रभारी सहित उनका परिवार अस्पताल में भर्ती है। थाना प्रभारी को कोरोना हो गया है. डीजीपी ने वहां तैनात पुलिस कर्मियों से चर्चा की। स्टाफ के लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही उनके थाना प्रभारी स्वस्थ होकर ड्यूटी पर लौटेंगे। डीजीपी ने कहा जितनी सख्त ड्यूटी जरूरी है, उतनी ही ज़रूरी खुद को सुरक्षित रखना है। इसलिए पुलिस वाले डॉक्टरों की सलाह का ध्यान रखे। कोरोना से बचने के लिए उनकी बात मानें। यदि किसी संक्रमित इलाके में जा रहे है तो सूट पहन कर ही जाएं। समय समय पर हाथ धोते रहें और सेनेटाइजर का उपयोग करते रहें।

वहीं इसके बाद डीजीपी जौहरी ने मीडिया से कहा कठिन समय गुजर चुका है। आम जनता से अपील की कि लॉक डाउन का सख्ती से पालन करें। उन्होंने कहा-टाट पट्टी बाखल में स्वास्थ्य टीम हमले के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। लगभग एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य आरोपियों की पहचान कर उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। कोरोना पॉजिटिव थाना प्रभारी की सेहत में सुधार हो रहा है। वो जल्द ही स्वस्थ होकर लौट आएंगे।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!