विश्व मजदूर दिवस पर पुलिस वाले ने पेश की इंसानियत की मिसाल, पैदल जा रहे बच्चों व परिवार को मंजिल तक पहुंचाया

Edited By meena, Updated: 01 May, 2021 08:00 PM

policemen set example of humanity on world labor day

तपती धूप में नन्हें मुन्हें बच्चों सहित राह चलते मजदूरों को उनकी मंजिल तक पहुंचाकर पुलिस ने मनाया मजदूर दिवस जी हां हम बात कर रहे है मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले की जहां आज विश्व मजदूर दिवस पर निवाड़ी पुलिस ने एक मजदूर परिवार की मदद कर अनूठी मिसाल पेश...

निवाड़ी(उमेश बिरथरे): तपती धूप में नन्हें मुन्हें बच्चों सहित राह चलते मजदूरों को उनकी मंजिल तक पहुंचाकर पुलिस ने मनाया मजदूर दिवस जी हां हम बात कर रहे है मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले की जहां आज विश्व मजदूर दिवस पर निवाड़ी पुलिस ने एक मजदूर परिवार की मदद कर अनूठी मिसाल पेश की है। जहां आमजन मानस में पुलिस की छवि हमेशा नकारात्मक ही समझी जाती रही है। वही पृथ्वीपुर में पदस्थ एस डी ओ पी संतोष पटेल ने अपने डियूटी के दौरान रास्ते में पैदल जा रहे मजदूरों को अपनी गाड़ी में बिठाकर उनके घर तक पहुंचाकर विश्व मजदूर दिवस को सार्थक कर दिखाया है।

PunjabKesari

दरअसल, निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर कस्बे में पदस्थ एस डी ओ पी संतोष पटेल कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने पेट्रोलिंग करते हुए। अपने वाहन से चले जा रहे थे तभी उनकी नजर सड़क किनारे छोटे-छोटे बच्चों सहित पैदल जा रहे एक परिवार पर पड़ी। परिवार में दो मासूम बच्चे और माता पिता शामिल थे जो अपना सामान सर पर उठाए भरी दोपहर की तपती धूप में अपने गांव चले जा रहे थे।

PunjabKesari

एस डी ओ पी ने अपनी गाड़ी रोककर उनसे पूछा कि आप पैदल कहा जा रहे हो तो उन्होंने बताया कि वो झांसी जिले से पैदल आ रहे है और 120 किलोमीटर दूर अपने गांव जा रहे है। ये मजदूर परिवार उत्तर प्रदेश के झांसी शहर में मजदूरी करने गया हुआ था। लॉकडाउन के चलते काम बंद हो जाने के साथ-साथ आवागमन के साधन भी बंद होने के चलते वो पैदल ही छतरपुर जिले में स्थित अपने गांव को निकल पड़े। उनकी बात सुन एस डी ओ पी संतोष पटेल ने उस परिवार की मदद करते हुये न केवल उन्हें पानी पिलाया और बच्चों को बिस्कुट खिलाये।
 

PunjabKesari

इतना ही नहीं पूरे परिवार को अपनी गाड़ी में बिठाकर उन्हें जिले की सीमा पर छोड़ा और आगे उनके गांव तक जाने की व्यवस्था भी कराई। एस डी ओ संतोष पटेल की एक मजदूर परिवार को आज विश्व मजदूर दिवस पर यह मानवीय सहयोग की मिशाल अपने आप में पूरे पुलिस महकमे को एक सकारात्मक संदेश तो देती ही है। साथ ही पुलिस की छवि को भी आमजन में एक अच्छे नजरिये से देखने का संदेश भी देती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!