'श्योपुर में सीएम शिवराज दिल खोलकर करेंगे सौगात की बारिश' मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 12 Mar, 2023 10:45 AM

shivraj singh chouhan gives many schemes for sheopur

आज श्योपुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मेडिकल कॉलेज के लिए शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही 2 सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी होगा।

श्योपुर (जेपी शर्मा): मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) आज श्योपुर में मेडिकल कॉलेज (sheopur medical college) के लिए शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही 2 सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी होगा। केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री तथा क्षेत्रीय सांसद नरेन्द्र सिंह, केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद खजुराहो वीडी शर्मा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सांरग, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह भी कार्यक्रम में शामिल रहेंगे।

मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 12 मार्च को श्योपुर में 258 करोड रूपये की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज के लिए शिलान्यास करेंगे। इससे इस क्षेत्र के लोगों को भी महानगरीय स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ प्राप्त होगा। इसके साथ ही 414.79 करोड की लागत से बनने वाले मूंझरी डैम निर्माण के लिए भी शिलान्यास करेंगे। इस डैम के बनने के बाद 34 ग्रामों की 11 हजार 500 हेक्टर भूमि तो सिंचित होगी ही, साथ ही 119 गांव की नलजल योजनाएं भी इससे संचालित होगी, जिन्हें इस डैम से स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जायेगा।

हितग्राहियों को लाभान्वित किया जायेगा

सीएम शिवराज सिंह 167.58 करोड की चंबल सूक्ष्म सिंचाई परियोजना (chambal nahar sinchai pariyojana) का लोकार्पण भी करेंगे। इस परियोजना से 12 हजार के लभगभ हेक्टयर भूमि सिंचित होगी। मुख्यमंत्री चौहान आज 12 मार्च को जैदा मंडी परिसर में आमसभा को संबोधित करेंगे। आमसभा का आयोजन प्रातः 11 बजे से रखा गया है। मुख्यमंत्री द्वारा विशाल आमसभा को संबोधन करने के साथ ही कुल 1013.58 करोड़ रूपयों के विकास एवं निर्माण कार्यो का लोकार्पण-भूमिपूजन किया जायेगा तथा विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं में हितग्राहियों को लाभान्वित किया जायेगा। 

तेदूपत्ता संग्राहकों को प्रोत्साहन पारिश्रमिक बोनस 

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा तेदूपत्ता संग्राहकों को प्रोत्साहन पारिश्रमिक बोनस (tendu patta sangrahak samajik suraksha yojana) की लगभग 6.50 करोड़ रूपये की राशि का वितरण किया जायेगा। इसके अलावा विशेष पिछडी जनजाति के पशुपालको के लिए मुख्यमंत्री दुधारू पशु प्रदाय योजना का शुभारंभ करते हुए हितग्राहियों को लाभान्वित करेंगे। मुख्यमंत्री दुधारू पशु प्रदाय योजना का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज द्वारा श्योपुर जिले में आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से विशेष पिछडी जनजाति के पशुपालकों के लिए मुख्यमंत्री दुधारू पशु प्रदाय योजना का शुभारंभ (mukhyamantri pashudhan yojana) किया जायेगा। इस योजना का क्रियान्वयन मध्यप्रदेश के 15 जिलों में होगा, जिनमें श्योपुर सहित मुरैना, दतिया, शिवपुरी, गुना और ग्वालियर है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!