MP उपचुनाव: कभी कसम खाई थी कि कांग्रेस नहीं छोड़ूंगा, सम्मान नहीं बेचूंगा, और आज हो गए BJP के

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 25 Oct, 2020 12:48 PM

congress mla left the party joined bjp

मैं कांग्रेस कभी नहीं छोड़ूंगा, कांग्रेस मेरी मात्र पार्टी है। बीजेपी से मुझे कई ऑफर मिल रहे हैं लेकिन में आत्मसम्मान नहीं बेच सकता। ये शब्द हैं पूर्व कांग्रेस विधायक राहुल सिंह के जो उन्होंने कुछ ही दिनों पहले कहे थे, ले ...

भोपाल (इजहार हसन खान): मैं कांग्रेस कभी नहीं छोड़ूंगा, कांग्रेस मेरी मात्र पार्टी है। बीजेपी से मुझे कई ऑफर मिल रहे हैं लेकिन में आत्मसम्मान नहीं बेच सकता। ये शब्द हैं पूर्व कांग्रेस विधायक राहुल सिंह के जो उन्होंने कुछ ही दिनों पहले कहे थे, लेकिन अब उन्होंने अपना ही बयान भूलकर कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया और भोपाल में भाजपा की सदस्यता ले ली। 


पहले कांग्रेस न छोड़ने की खाई थी कसम...
बड़ामलहार विधानसभा से अपने चचेरे भाई प्रद्युमन सिंह लोधी के कांग्रेस छोड़ने के बाद लगातार अटकलें लगाई जा रही थीं क्या अब दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल सिंह भी पार्टी छोड़ कर भाजपा का दामन थामेंगे, लेकिन इसके जवाब में राहुल सिंह ने साफ करते हुए कहा कि कसम खाता हूं मैं कांग्रेस नहीं छोड़ूंगा आत्मसम्मान नहीं बेचूंगा। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने ही उन्हें राजनीतिक रूप से सक्षम बनाया है इसलिए वे हमेशा कांग्रेस के ही साथ रहेंगे। 


दिग्विजय सिंह ने शिवराज पर साधा निशाना...
पूर्व कांग्रेस विधायक राहुल सिंह के भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि मामा के झोले की काली कमाई में एक और विधायक बिका। लगता है भाजपा में असली भाजपाइयों से अधिक बिके हुए ग़द्दार कांग्रेसी मामा भर देगा। मुझे उन ईमानदार संघ व भाजपा के कार्यकर्ताओं पर दया आती है जिन्होंने भाजपा को यहां तक पहुंचाया। जयंत मलैया जी कहां हैं?




शिवराज सिंह बोले- कांग्रेस की नीतियां ही ऐसी...
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि राहुल की कांग्रेस अलग है और कमलनाथ की कांग्रेस अलग है। यही वजह है कि कांग्रेस आज बिखर रही है। कांग्रेस ने एक नए पैसे का विकास नहीं किया। जनकल्याणकारी योजनाएं रोक दी। कमलनाथ की कार्यशैली से नाराज होकर लोग कांग्रेस का दामन आज छोड़ रहे है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Damoh, BJP, Congress, Rahul Singh Lodhi, Madhya Pradesh by-election, Kamal Nath, Shivraj Singh Chauhan

राहुल बोले- 15 महीने में कोई भी काम नहीं हुआ...
भाजपा में शामिल होते ही राहुल सिंह ने कहा कि कांग्रेस की 15 महीने की सरकार में दमोह का कोई विकास कार्य नहीं करवा पाया।
दमोह में मेडिकल कॉलेज नहीं खुलवा पाया, कांग्रेस सरकार के समय मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में हुई शादियों का भुगतान नहीं हुआ। गरीबो की पेंशन 600 कर दी मगर उसका भुगतान नही हुआ।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Damoh, BJP, Congress, Rahul Singh Lodhi, Madhya Pradesh by-election, Kamal Nath, Shivraj Singh Chauhan

अब राहुल सिंह लोधी कह रहे हैं कि पूर्व की कमलनाथ सरकार में दमोह में विकास कार्य नहीं हुए। लेकिन बड़ा सवाल है कि जब विकास कार्य नहीं हुए तो कुछ दिनों पहले राहुल सिंह ने ये क्यों कहा कि वे कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे, आत्मसम्मान नहीं छोड़ेंगे।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!