कोरोना संकट में CM शिवराज ने खुद के वेतन में कटौती का किया ऐलान, कांग्रेस ने कसा तंज

Edited By meena, Updated: 07 Apr, 2020 10:26 AM

cm shivraj announced his own pay cut congress tightened

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन किया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि देश को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। इससे निपटने के लिए मध्य प्रदेश में राज्यपाल लालजी टंडन ने अपनी सैलरी में 30 प्रतिशत की कटौती का ऐलान किया था।...

भोपाल: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन किया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि देश को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। इससे निपटने के लिए मध्य प्रदेश में राज्यपाल लालजी टंडन ने अपनी सैलरी में 30 प्रतिशत की कटौती का ऐलान किया था। अब इसी कड़ी में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी अपनी सैलरी में 30 प्रतिशत की कटौती करने घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट के जरिए अगले एक साल तक कम सैलरी लेने की बात कही है। इसके साथ ही अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी संकट की इस घड़ी में कंधे से कंधा मिलाकर चलने का आह्वान किया है।


सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि देश में कोविड-19 के संक्रमण के कारण असाधारण स्थिति बनी हुई है। इस समय अपने गरीब भाई-बहनों के लिए भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की व्यवस्था करने हेतु संपूर्ण शक्ति और संसाधन लगाने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री शिवराज ने दूसरे जनप्रतिनिधियों से भी यह अपील की है कि वह इस पहल में आगे आएं और मदद के लिए इसी तरीके के फैसले से माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 30 फ़ीसदी सैलरी कम लेने के फैसले के बाद अब बीजेपी के विधायक और सांसद के अलावा तमाम जनप्रतिनिधि भी अपनी सैलरी का कुछ हिस्सा कम करके लेंगे और इसे प्रधानमंत्री राहत कोष या मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराएंगे।

 


आपको बता दे कि इससे पहले प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने भी अपनी सैलरी का 30 फ़ीसदी हिस्सा कम लेने का फैसला किया है. लालजी टंडन ने इस संबंध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक खत लिखते हुए कहा है कि वह कोरोना संकट तक अपनी सैलरी का 30 फ़ीसदी हिस्सा प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करेंगे यह राशि करीब 100000 तक होगी।
कांग्रेस ने कसा तंज

सीएम शिवराज के 30 फीसदी सैलरी कम लेने के घोषणा के बाद कांग्रेस ने शिवराज सिंह पर तंज कसते हुए ट्वीट किया है। कांग्रेस ने लिखा कि, शिवराज जी, वेतन नहीं, इनकम का 30% दीजिए। जब सरकार की उम्र ही 3 महीने है तो एक वर्ष के वेतन का वादा क्यों..?

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!