धोखाधड़ी: ग्राहकों का लाखों रुपए लेकर रफूचक्कर हुई सन इंटरप्राइजेज, दर्ज हुई FIR

Edited By Jagdev Singh, Updated: 17 Nov, 2019 12:59 PM

fraud sun enterprises cheated with millions of customers fir lodged

राजधानी भोपाल से धोखाधड़ी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। बैरसिया तहसील के सैकड़ों लोगों को 45 प्रतिशत डिस्काउंट में समान देने के नाम पर लाखों रुपए की एडवांस बुकिंग कर एक दुकानदार अपनी दुकान बंद कर रफूचक्कर हो गया है। वहीं अब ग्राहक दुकान के...

भोपाल (इजहार हसन खान): राजधानी भोपाल से धोखाधड़ी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। बैरसिया तहसील के सैकड़ों लोगों को 45 प्रतिशत डिस्काउंट में समान देने के नाम पर लाखों रुपए की एडवांस बुकिंग कर एक दुकानदार अपनी दुकान बंद कर रफूचक्कर हो गया है। वहीं अब ग्राहक दुकान के चक्कर लगा रहे हैं। काफी दिन चक्कर लगाने के बाद भी जब ग्राहकों को कोई उम्मीद नहीं दिखाई दी तो वह पुलिस की शरण में पहुंचे। पुलिस ने एक फरियादी की शिकायत पर दुकान प्रबंधक पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

PunjabKesari

बैरसिया में एक महीने पहले सन इंटरप्राइजेज के नाम से एक दुकान शुरू की गई थी, जिसका संचालन वार्ड नं. 13 की हरसिद्धि कॉलोनी के राघव वेयरहाउस से किया जा रहा था। दुकान संचालक विशेष ऑफर के तहत अपने ग्राहकों को 45 प्रतिशत डिस्काउंट में सामान दे रहा था, जबकि उसके एवज में समान के पूरे पैसे जमा करवाकर 10 दिन की एडवांस बुकिंग ले रहा था। दुकान संचालित करने वालों ने दुकान में टीवी, फ्रिज, कूलर, सोफा, बेड आदि सामान रखा हुआ था। विशेष ऑफर के तहत 45 प्रतिशत डिस्काउंट की खबर सुनकर ग्राहकों में खुशी की लहर जाग गई थी।

PunjabKesari

आगामी शादी के सीजन को देखते हुए कई लोगों ने धड़ल्ले से शादी में दिए जाने वाले सामान का पूरा पैकेज बुक करवा दिया था। ग्राहकों को लग रहा था मानो उनको दीपावली के बाद दीपावली का उपहार मिल रहा है। वहीं इसके बाद लोगों ने धड़ल्ले से बुकिंग कराना शुरू की तो 100 से ज्यादा लोग दुकान पर अपना सामान बुक करवा चुके हैं। इनमें कई सारे वो लोग हैं जिनके घरों में शादियां हैं और उन्होंने 70000 और 80000 में पूरी शादी में दी जाने वाली गृहस्थी का और अन्य सामान बुक कर दिया था।

PunjabKesari

वहीं बुकिंग के 10 दिन पूरे होने के बाद जब लोग दुकान पर सामान की डिलीवरी लेने पहुंचे तो दुकान पर ताला लगा हुआ मिला। वहीं खोजबीन करने पर पता चला कि अयोध्या के फैसले वाले दिन से ही दुकान पर ताला लगा हुआ है। लोगों की परेशानी उस वक्त और बढ़ गई जब उन्होंने दुकान प्रबंधक और उनके एंप्लॉयीज को फोन कर जानकारी जाननी चाही तो सभी फोन नंबर बंद आए। दुकान खोलने की उम्मीद लगाए लोगों ने कुछ दिन इंतजार किया।

PunjabKesari

ग्राहक सुबह शाम दुकान के चक्कर लगाते रहे, लेकिन उसके बाद भी जब कोई आशा की किरण नहीं दिखाई दी तो मायूस लोगों ने इसके बाद पुलिस का सहारा लिया और पुलिस को शिकायती आवेदन दिया। कल बैरसिया थाना पुलिस ने एक फरियादी गौरव विश्वकर्मा की शिकायत पर सन इंटरप्राइजेज के प्रबंधक विनोद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। गौरव ने इन सभी के साथ मिलकर संयुक्त आवेदन पुलिस को दिया था। जिस पर कल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली। वहीं इस मामले में एडिशनल एसपी भोपाल दिनेश कौशल का कहना है कि हमने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है जल्द ही उसको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!