'सरकार आपके द्वार’ के तहत जीतू पटवारी ने लगाई चौपाल, लोगों ने सुनाई समस्याएं

Edited By meena, Updated: 19 Jun, 2019 10:32 AM

jitu patwari imposed choppal under the government gateway to you

जनता की समस्याओं के तुरंत समाधान के लिए प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक महत्वाकांक्षी अभियान की शुरुआत की है। ग्रामीणों की समस्याएं सुनने, समझने व उनके तत्काल समाधान के उद्देश्य से ''सरकार आपके द्वार'' अभियान की शुरुआत 17 जून से शुरु की गई...

देवास: जनता की समस्याओं के तुरंत समाधान के लिए प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक महत्वाकांक्षी अभियान की शुरुआत की है। ग्रामीणों की समस्याएं सुनने, समझने व उनके तत्काल समाधान के उद्देश्य से 'सरकार आपके द्वार' अभियान की शुरुआत 17 जून से शुरु की गई। जिसकी शुरुआत कैबीनेट मंत्री जीतू पटवारी ने देवास जिले के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के खुलचापुर और पोलाखाल गांव में चौपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुनी व उनका मौके पर ही समाधान किया।

PunjabKesari

'सरकार आपके द्वार' अभियान के दौरान सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। ग्रामीणों ने विधवा पेंशन, परित्यकता पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, पानी की समस्या, राशन न मिलने की समस्या मंत्री जीतू पटवारी को बताई जिस पर उन्होंने अधिकारियों को इसका तत्काल निराकरण करने के आदेश दिए। साथ ही छात्राओं के एडमिशन के लिए कियोस्क पर पैसे लेने की शिकायतों पर दो कियोस्क संचालकों के खिलाफ एफआईआर के भी निर्देश दिए।

PunjabKesari

बागली जनपद के सीईओ अमित व्यास द्वारा आंगनबाड़ियों की सही जानकारी न दिए जाने पर जीतू पटवारी ने उन्हें फटकार लगाई। गांव की मेधावी छात्रा को भी मंत्री ने सम्मानित किया। वहीं गांव के कैंसर पीड़ित मरीज चैन सिंह का सरकारी सहायता पर इलाज कराने के भी निर्देश दिए। जीतू पटवारी ने गांव के दलित परिवार के यहां जमीन पर बैठकर खाना भी खाया।

 PunjabKesari

खुलचापुर गांव के बाद जीतू पटवारी मंगलवार देर रात 1 बजे पोलाखाल गांव पहुंचे, यहां पहले से मौजूद ग्रामीणों से उन्होंने बात की। ग्रामीणों की मुख्य समस्या नर्मदा नदी के पानी को लेकर थी, इस पर मंत्री ने उन्हें नर्मदा का पानी लाने का आश्वासन दिया। 'सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत पोलाखाल गांव में रात 3 बजे तक मंत्री की चौपाल चली इस दौरान जिले के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।





 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!