MP दौरे से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, अटकलों का दौर तेज

Edited By Jagdev Singh, Updated: 15 Jan, 2020 04:16 PM

jyotiraditya scindia met sonia before mp visit speculation intensified

पूर्व सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादतिया सिंधिया मध्य प्रदेश के लम्बे दौरे पर आने वाले हैं। वहीं इससे पहले सिंधिया ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है। सोनिया गांधी के निवास पर हुई इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा...

नई दिल्ली/भोपाल: पूर्व सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादतिया सिंधिया मध्य प्रदेश के लम्बे दौरे पर आने वाले हैं। वहीं इससे पहले सिंधिया ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है। सोनिया गांधी के निवास पर हुई इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा को लेकर चल रही चर्चा में सिंधिया का नाम आगे बताया जा रहा है। ऐसे समय में उनकी सोनिया गाँधी से मुलाकात से प्रदेश की सियासत गरमा गई है। संभावना जताई जा रही है, पार्टी जल्द ही कोई फैसला कर सकती है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार सुबह सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे। मुलाकात के बाद सिंधिया ने मीडिया से बात नहीं की। दोनों के बीच मध्य प्रदेश पीससी चीफ और राज्यसभा को लेकर चर्चा हुई है। इसके साथ ही दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों को लेकर चर्चा हुई है। प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस में लम्बे समय से कवायद चल रही है, लेकिन यह फैसला लगातार टलता जा रहा है। वहीं सिंधिया की राज्यसभा जाने की भी चर्चा शुरू हो गई है। सिंधिया समर्थक उन्हें बड़े पद पर देखना चाहते हैं।

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद सिंधिया की अधिक सक्रियता नहीं रही है। वे जब भी प्रदेश के दौरे पर रहे राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो जाती हैं। सिंधिया एक बार फिर भोपाल आएंगे। इस दौरान वे पीसीसी में कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करेंगे। इसके अतिरिक्त भी उनके कई कार्यक्रम हैं। लम्बे समय से अटकलें लगाई जा रही हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्यप्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

वहीं सिंधिया समर्थक कई विधायक और मंत्रियों ने सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग भी की थी। वहीं दूसरी तरफ अप्रैल में मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो रही हैं। जिसको लेकर कांग्रेस से कौन राज्यसभा जाएगा इसको लेकर भी दौड़ शुरू हो गई है, खास बात यह है कि इस दौड़ में सिंधिया का नाम जोर शोर से चर्चा में है और कई मंत्री भी इसकी पैरवी कर चुके हैं। अगर सिंधिया को प्रदेश की कमान नहीं मिलती है तो उनका राज्यसभा जाना तय माना जा रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!