guna news update: शिकारियों के पास कहां से आये अत्याधुनिक हथियार, जांच करेगी पुलिस, CM और गृह मंत्री ने जताया शोक

Edited By Devendra Singh, Updated: 14 May, 2022 04:18 PM

news of poachers and police encounter in madhya pradesh s guna

गुना एसपी राजीव कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए विस्तार से बताया कि रात के अंधेरे में शिकारी और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें एक सब इंस्पेक्टर समेत दो आरक्षक शहीद हो गए।जबकि एक शिकारी की मौत हो गई।

गुना (मिसबाह नूर): वन्य जीव का शिकार (smuggler wild animal) करने वाले बदमाशों और पुलिस मुठभेड़ में SI समेत तीन पुलिस जवानों की मौत हो गई। गुना एसपी राजीव कुमार (guna sp) ने घटना की जानकारी देते हुए विस्तार से बताया कि रात के अंधेरे में शिकारी और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें एक सब इंस्पेक्टर समेत दो आरक्षक शहीद हो गए।जबकि एक शिकारी की मौत हो गई।

बाइक से हिरण और मोर का ले जा रहा थे मांस: पुलिस 

शुक्रवार रात लगभग डेढ़ बजे 9 अज्ञात बदमाश बाइक से हिरण एवं मोर का मांस (meat of deer and peacock) लेकर शहरोक जंगल से होकर निकल रहे थे तभी पुलिस (police) ने घेराबंदी कर दबिश दी। उसी दौरान बदमाशों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया। इस फायरिंग में एएसआई राजकुमार जाटव, प्रधान आरक्षक नीरज भार्गव, आरक्षक संतराम की मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बदमाशों के पास कहां से आये अत्याधुनिक हथियार? 

गुना जिले में हुई घटना को लेकर पूरे प्रदेश में शोक व्याप्त है। इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) ने सभी अधिकारियों से चर्चा की है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (home minister mp) ने भी घटना पर शोक जताया है। एसपी राजीव कुमार मिश्रा (Sp rajiv kumar) अलसुबह ही मय फोर्स के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। पुलिस के मुताबिक आरोपी विदुरिया गांव के नट मुसलमान (nut muslim) हैं। पुलिस ने मुठभेड़ में एक शिकारी की मौत की भी पुष्ठी की है। पुलिस ने बताया कि यह लोग पेशेवर हैं तथा खदान उत्खनन (mining) से जुड़े रहते हैं। पुलिस (police) का यह भी कहना है कि इन लोगों के पास अत्याधुनिक हथियार (modern weapon) कहां से आए, इसकी भी जांच की जा रही है।  
 

क्या था मामला 
एमपी के गुना के आरोन क्षेत्र में हिरण और अन्य वन्यजीवों का शिकार कर लौट रहे आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने घटना को अंजाम देते हुए फायरिंग कर दी।जिससे तीन पुलिस कर्मचारी शहीद हो गए और पुलिस का वाहन चला रहा एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। 

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!