युकां सचिव राहुल इनानिया को नोटिस, कांग्रेस ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, प्रदर्शन करने की दी चेतावनी

Edited By meena, Updated: 13 Jul, 2024 07:50 PM

police notice to yuva congress secretary rahul inaniya

खातेगांव पुलिस सटे खेलना, जुआ लिखना, अवैध शराब का परिवहन करने वाले, बेचने वाले, हथियार रखने वाले, लूट करने वाले, चोरी करने वाले को तो पकड़...

खातेगांव (धर्मेंद्र नाथ योगी) : खातेगांव पुलिस सटे खेलना, जुआ लिखना, अवैध शराब का परिवहन करने वाले, बेचने वाले, हथियार रखने वाले, लूट करने वाले, चोरी करने वाले को तो पकड़ नहीं पा रही है लेकिन यह सब एक आंदोलनकारी और जनता की आवाज उठाने पर कार्रवाई करना कितना सही है ? भारत यात्री राहुल इनानिया पर खातेगांव पुलिस द्वारा चोर, लुटेरा, जुआ सट्टेबाज और शराब का परिवहन करना अवैध हथियार रखना हत्या करना जैसे अपराध घटित करना खातेगांव पुलिस ने बताया हैं। लेकिन यह आरोप पूरी तरह से निराधार और झूठे हैं, और एक सामाजिक कांग्रेस कार्यकर्ता और हमेशा आंदोलन के सक्रिय सदस्य, जनता के मुद्दे उठाने वाले को प्रताड़ित करने का एक घृणित प्रयास खातेगांव पुलिस सत्ता के नशे में कर रही है।

बता दे कि राहुल इनानिया पिछले कई वर्षों से किसानों के अधिकारों और सामाजिक न्याय के लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने कई विरोध प्रदर्शनों और आंदोलनों का नेतृत्व किया है, और उनकी आवाज शक्तिशाली लोगों के लिए हमेशा एक चुनौती रही है। इससे यह स्पष्ट है कि खातेगांव पुलिस राहुल इनानिया को डराने और चुप कराने की कोशिश कर रही है। उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है, और यह केवल उनकी आवाज को दबाने का एक हथकंडा है।

PunjabKesari

कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन की दी चेतावनी, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

इसी बात से नाराज होकर कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा है कि,  मोदी सरकार 25 जून को तो संविधान हत्या दिवस के रूप में मना रही, वही दूसरी और देवास के खातेगांव में विपक्ष एवं आमजन, पीड़ित, शोषित, मजबूर, लाचार बेबसों की आवाज उठाने वाले हमारे युवा साथी राहुल इनानिया पर खातेगांव पुलिस दबाव में आकर झूठे केस लगाकर संविधान कि हत्या करवा रहें है, और आवाज को दबाने का कार्य किया जा रहा है, डीजीपी से आग्रह है कि मामले कि निष्पक्षता से जांच करवाए और तत्काल खातेगांव टीआई को पदमुक्त करें। समस्त कांग्रेस पार्टी युवा कार्यकर्त्ता राहुल इनानिया के साथ ख़डी है।

PunjabKesari

वही मामले को लेकर कुणाल चौधरी ने भी ट्विट कर हमला बोला है। ट्विट में लिखते हुए कुणाल ने कहा है कि मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव राहुल इनानिया पर पुलिस द्वारा द्वेषपूर्ण कार्रवाई की जा रही है, राहुल का गुनाह इतना है कि वह क्षेत्र की परेशानियों को सड़कों पर उठाता है लोगों के लिए प्रशासन से लड़ता है, और सरकार उसपर कार्रवाई कर रही है। राहुल आंदोलन से निकला हुआ है, वह इस सत्ता और शासन से डरने वाला नहीं है अगर किसी भी प्रकार से राहुल को परेशान किया जाता है तो पूरी कांग्रेस पार्टी धरना देगी, और इस अन्याय के खिलाफ मुखरता से लड़ेंगे।

राहुल इनानिया का कहना है कि, पुलिस बताए किसके दबाब में काम कर रही है जनता के मुद्दे उठाने पर आधी रात को मुझे पहले गिरफ्तार किया। हथकड़ी लगाकर कोर्ट में पेश किया और अब अपराधी घोषित करना चाह रहे है क्या जो इस्तगासा में विवरण दिया एक भी ऐसा मामला दर्ज है क्या? सीधी सी बात है सत्ता के दबाब में पुलिस भाजपा की एजेंट बनकर काम कर रही है तत्काल प्रभाव से खातेगांव टीआई निलंबित करे हम आंदोलन के मार्ग पर जल्द उतरेंगे जिसमें प्रदेश व केंद्रीय नेतृत्व भी सम्मिलित होगा और साथ ही में इस मामले को लेकर कोर्ट जाऊंगा।

PunjabKesari

इधर खातेगांव थाना प्रभारी का कहना है कि, इसमें ये नहीं लिखा है, कि ये कृत्य उन्होंने किया है, ये दर्शित सूची में से जो कोई एक अपराध है वो किया होगा वो लिख गया है, वो ये न सोचे उसकी भाषा शैली के अनुसार कि ये कृत्य उन्होंने किया है, क्या है कि टाइप प्रोफार्मा रहता है उसके अकॉर्डिंग जो प्रधान आरक्षक ने तैयार किया है,  जो सूची में जो दर्शित अपराध है, उनमें से कोई न कोई एक अपराध जिस भी व्यक्ति ने किया होता है उस संबंध में उस व्यक्ति को बाउंडओवर कराने के लिए वन टाइम दिया जाता है, उसकी भाषा शैली पर उनको एतराज है वो मेरे संज्ञान में आ चुका है, इस संबंध एडिशनल एसपी से मेरी बात भी हुई थी, कि उसमें परिवर्तन कर देंगे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!