कांग्रेस नेता ने की शिवराज के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग, कमलनाथ ने भी बताया नौटंकीबाज, पढ़िए MP की 10 बड़ी खबरें

Edited By meena, Updated: 29 Jun, 2022 07:00 AM

10 big news from madhya pradesh

मध्य प्रदेश में पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर सियासत गर्माई हुई है। कांग्रेस और भाजपा नेता लगातार जनसभाएं कर रहे हैं। इसी मध्य प्रदेश के मीडिया विभाग के प्रभारी के के मिश्रा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर बड़ाआरोप लगाया है।

भोपाल: मध्य प्रदेश में पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर सियासत गर्माई हुई है। कांग्रेस और भाजपा नेता लगातार जनसभाएं कर रहे हैं। इसी मध्य प्रदेश के मीडिया विभाग के प्रभारी के के मिश्रा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर बड़ाआरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का अनषांगिक संगठन बनकर राज्य निर्वाचन आयोग काम कर रहा है। केके मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस को निष्पक्ष चुनाव को लेकर शंका है। केके मिश्रा (kk mishra) ने मांग की है कि सीएम शिवराज सिंह (cm shivraj singh chouhan) के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में FIR दर्ज होनी चाहिए। सीएम के सरकारी आवास पर निर्विरोध जनप्रतिनिधियों का भोज हुआ था जोकि आदर्श आचार सहिंता का उल्लंघन है। 

शिवसेना पर बरसे विजयवर्गीय, बोले- शिवसेना कार्यकर्ता फैला रहे हैं अराजकता
भाजपा (bjp) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (kailash vijayvargiya) के नेतृत्व में रोड़ शो निकाला गया। कैलाश विजयवर्गीय (bjp leader kailash vijayvargiya) ने कहा महापौर (indore mayor election 2022) का चुनाव लाखों वोटों से जीतेंगे। परिषद भी पहले से ज्यादा सीटों के साथ बनाएंगे।चुनाव चाहे कोई भी हो, हम पूरी गंभीरता से लड़ते हैं। हमें पता है कि हम जीतने वाले हैं, लेकिन हम प्रयास कम नहीं करना चाहते। भारी वोटों से हमारे पार्षद जीतें, महापौर प्रत्याशी जीते, इसलिए हम जनता के बीच पहुंच रहे हैं। 

मैं शिवराज सिंह चौहान की तरह नौटंकी नहीं करता: कमलनाथ
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (kamalnath) आज बाबा महाकाल (mahakal temple) के दरबार में पहुंचे और वहां विधि विधान के साथ पूजा आर्चना की।पूजा के बाद कमलनाथ (kamalnath) ने दावा करते हुए कहा कि 15 महीने बाद कांग्रेस की सरकार बनाएंगी। कमलनाथ ने कहा मैं सीएम (cm shivraj singh) जैसी नौटंकी नहीं कर सकता। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव (urban body election 2022) में जीत के लिए दोनों दल के नेता एड़ी से चोटी का जोर लगा रहे है।

सरकार हाउस में गिरनी चाहिए, लेकिन अब होटल में गिराने का चलन हो गया, महाराष्ट्र सियासी संकट पर बोले- विवेक तन्खा
महाराष्ट्र में सियासी उठा पटक को लेकर राज्यसभा सदस्य एवं वरिष्ठ अभिभाषक विवेक तन्खा ने बड़ा बयान दिया है। विवेक तन्खा ने कहा कि जिस तरह भाजपा ने मध्य प्रदेश में सरकार गिराई उसी तरह महाराष्ट्र में भी सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है। लेकिन यह एकदम गलत है। सरकार अगर गिरनी चाहिए तो हाउस में गिरनी चाहिए, किसी होटल में नहीं।
मोबाइल गुम होने से नाराज छात्रा कॉलेज की बिल्डिंग पर चढ़ी, कूदने की धमकी देकर उड़ाए सबके होश

मोबाइल गुम होने से नाराज छात्रा कॉलेज की बिल्डिंग पर चढ़ी, कूदने की धमकी देकर उड़ाए सबके होश
सागर के गर्ल्स कॉलेज में उस समय हड़कंप मच गया जब एम ए की छात्रा मोबाइल गुम होने से नाराज होकर कॉलेज की बिल्डिंग पर चढ़ गई और कूदने की धमकी देने लगी। मौके पर पुलिस बल और आरडीएफ की टीम और कॉलेज प्रशासन ने छात्रा को समझाइश दी। काफी देर समझाइश के बाद आखिरकार छात्रा को नीचे उतारा गया।

निगम में भ्रष्टाचार रोका तो उस पैसे से ही इंदौर का आधा विकास हो जाएगा- संजय शुक्ला
इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला आज यहां विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 2 के अंतर्गत आने वाले विभिन्न वार्डों में जनसंपर्क कर रहे थे। इस जनसंपर्क के दौरान नागरिकों के साथ चर्चा में उन्होंने कहा कि नगर निगम के अधिकारी से लेकर छोटे से छोटे कर्मचारी तक किसी के भी यहां छापा पड़ता है तो करोड़ों रुपए की संपत्ति मिलती है। यह संपत्ति भ्रष्टाचार से अर्जित की गई संपत्ति होती है। हम नगर निगम में भ्रष्टाचार को रोक देंगे तो जो पैसा निगम के खजाने में आएगा उसी से इंदौर का आधा विकास हो जाएगा। 
jitu patwai का बीजेपी पर बड़ा हमला, बोले- 15 महीने का हिसाब मांगने वाले 15 साल का लेखा जोखा दे
मध्य प्रदेश का नगरी निकाय चुनाव (urban body election 2022) अब पूरे शबाब पर है। कांग्रेस से इंदौर महापौर (indore mayor candidate) प्रत्याशी संजय शुक्ला के जनसंपर्क में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी (jitu patwari) शामिल हुए। जीतू पटवारी ने संजय शुक्ला (sanajy shukla) के साथ मिलकर स्थानीय स्तर पर जनसंपर्क किया। जीतू पटवारी ने बीजेपी (bjp) पर हमला बोलते हुए कहा कि 15 महीने का हिसाब मांगने वाले पहले 15 साल का हिसाब दे। 
mps to give up pension: वरूण गांधी के पेंशन छोड़ने के बयान पर तोमर ने दिया गोलमोल जवाब
बीजेपी सांसद वरुण गांधी (bjp mp varun gandhi) के बयान पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (central minister narendra singh tomar) ने पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह ने कहा कि वरुण गांधी (varun gandhi) की अपनी व्यक्तिगत राय है और वह व्यक्तिगत राय देने के रोज शौकीन भी है। बीजेपी सांसद (bjp mp) वरुण गांधी ने कहा था- सभी सांसदों को अपनी पेंशन (bjp mp leave pension) छोड़ देना चाहिए ताकि अग्निवीरों (agneeveers) की राह आसान हो सके।

कुत्ते पर मंत्री के बहू-बेटे की फोटो चिपकाकर गांव में घुमाया, प्रतिद्वंदी पंचायत प्रत्याशी की घटिया हरकत पर बवाल
पंचायत चुनाव में गलत तरीके से प्रचार करने के आरोप में पुलिस ने प्रत्याशी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि खंडवा जिले की खालवा ब्लॉक में प्रत्याशी मुकेश दरबार ने अपने खिलाफ खड़े प्रत्याशी उम्मीदवार की तस्वीर कुत्ते की पीठ पर लगाकर पूरे गांव में घुमाया है। घटना के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

कलयुगी बेटे ने बाप को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर आप भी चौक जाएंगे
जबलपुर के पनागर बरझाई में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां बेटे ने ही अपने पिता की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपी बेटा पिता की लाश को बोरी में भरकर सुबह 4 बजे ठिकाने लगाने ले जा रहा था। लेकिन उसके पहले ही अधारताल थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को गुमराह करने वाले आरोपी ने पहले बोरी में लौकी ले जाने की बात कही। लेकिन पुलिस ने जब बोरे की तलाशी ली तो उसमें पिता की लाश निकली।

रेलवे ट्रैक पर झाड़ियों में मिला 9 साल की बच्ची का नग्न शव, 2 दिन पहले गुम हुई थी मासूम, रेप के बाद हत्या की आशंका
ग्वालियर में 26 जून से लापता 9 साल की बच्ची का रेप करने के बाद हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बच्ची का शव झाड़ियों में नग्न अवस्था में हजीरा इलाके में रेलवे ट्रैक के पास पड़ा मिला है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!