MP में 313 आंगनवाड़ी होंगी शिक्षा केंद्रों में तबदील- इमरती देवी

Edited By Vikas kumar, Updated: 28 Aug, 2019 07:07 PM

anganwadi mp education centers happened me not be else imarti devi

मध्य प्रदेश में आंगनबाड़ी को अब बाल शिक्षा केंद्रों में तबदील किया जाएगा। मप्र के महिला विकास मंत्री इमरती देवी आज ग्वालियर से इसकी शुरुआत करेगी। शुरुआती पहले चरण में प्रदेश की 313 आंगनवाड़ियों को बाल शिक्षा केंद्र में तबदील किया जा रहा है..

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में आंगनबाड़ी को अब बाल शिक्षा केंद्रों में तबदील किया जाएगा। मप्र की महिला विकास मंत्री इमरती देवी आज ग्वालियर से इसकी शुरुआत करेगी। शुरुआती पहले चरण में प्रदेश की 313 आंगनवाड़ियों को बाल शिक्षा केंद्र में तबदील किया जा रहा है। वहीं मंत्री इमरती देवी ने कहा जो मेरे साथ हुआ वो किसी और के साथ न हो।

PunjabKesari

दरअसल, मप्र में आंगनवाड़ियों को अब बाल शिक्षा केंद्र के नाम से जाना जाएगा। मंत्री इमरती देवी ने बाल शिक्षा केंद्र की शुरुआत अपने गृह जिले ग्वालियर से कर रही है। इमरती देवी इसकी शुरुआत रेशममिल आंगनवाड़ी से करेंगी। मंत्री का कहना है कि मेरा लक्ष्य यह है कि प्रदेश की एक लाख आंगनवाड़ियों को प्राइवेट स्कूल की तरह विकसित किया जाए।

मेरे साथ हुआ वह किसी ओर के साथ न हो
इमरती देवी ने भावुक होते कहा कि मै नहीं चाहती हूं, जो मेरे साथ हुआ है। वो किसी और के बच्चों के साथ हो। उन्होंने कहा कि मेरे मायके में 15 साल तक कोई सरकारी स्कूल तक नहीं था। मैंने ससुराल में आकर ही 12 वीं तक पढ़ाई की है। इसलिए लोग मुझे कम पढ़ी-लिखी मंत्री कहते हैं।

PunjabKesari
एक लाख आंगनवाड़ी बाल शिक्षा केंद्र में होंगी तबदील
महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने कहा कि माना जाता है आगनवाड़ियां में बच्चों को वक्त बिताने या मध्यान भोजन के लिए भेजा जाता है। इसी सोच को बदलने के लिए आंगनवाड़ियों को बाल शिक्षा केंद्रों में तब्दील किया जा रहा है। शुरुआती दौर के पहले चरण में प्रदेश की 313 आंगनवाड़ियों को बाल शिक्षा केंद्र के रूप में तैयार किया गया है। एक महीने के अंदर पांच हजार से ज्यादा और आंगनवाड़ियों को इसमें तबदील करने का काम शुरू हो जाएगा और दो साल के अंदर प्रदेश के सभी एक लाख आंगनवाड़ी केंद्र, बाल शिक्षा केंद्र में तबदील हो जाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!