लॉकडाउन के बीच BJP विधायक कर रहे बड़ा काम, सड़क से निकलने वाले गरीबों को करा रहे भोजन

Edited By Vikas kumar, Updated: 10 May, 2020 11:40 AM

bjp mla doing big work amid lockdown

कोरोना वायरस की वजह से प्रदेश में चल रहे लॉक डाउन से आमजन का जनजीवन प्रभावित तो हुआ ही है। इस दौरान डॉक्टर, पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी और सफाईकर्मी संकट की घड़ी में अप...

भोपाल (इजहार हसन खान): कोरोना वायरस की वजह से प्रदेश में चल रहे लॉक डाउन से आमजन का जनजीवन प्रभावित तो हुआ ही है। इस दौरान डॉक्टर, पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी और सफाईकर्मी संकट की घड़ी में अपने-अपने क्षेत्र में सेवा प्रदान कर कर्मवीरों की भूमिका अदा कर रहे हैं। वहीं गरीब तबके के लोगों का पेट भरने वाले समाजसेवी जनप्रतिनिधि वा सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोग भी कोरोना वॉरियर्स से कम नहीं हैं। अभी के समय में प्रवासी श्रमिकों का अपने-अपने प्रदेशो और शहरों में वापस लौटने का दौरा जारी है। ऐसे में भोपाल के विधायक विष्णु खत्री निस्वार्थ भावना से पुनीत कार्य कर रहे हैं। जिसके चलते वो चर्चाओं में है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Mla Vishnu Khatri, Lockdown, food to poor, help to poor

दरअसल भोपाल की बैरसिया से BJP विधायक विष्णु खत्री इन दिनों अपनी विधानसभा क्षेत्र के मुबारकपुर हाइवे, बरखेड़ा बोंदर गांव पर खाने का स्टाल लगाकर हाइवे से निकलने वाले श्रमिकों का पेट भर रहे हैं। मुबारकपुर गांव के हाईवे से महाराष्ट्र, गुजरात, एवं दक्षिण प्रदेशों से उ.प्र, बिहार एवं म.प्र के विभिन्न जिलों के श्रमिक मुबारकपुर होते हुए निकल रहें है। उनके लिए भोजन पैकेट की व्यवस्था विगत सात दिनों से मुबारकपुर, बरखेड़ा बोंदर ग्राम में चल रही है। इसके साथ मध्य प्रदेश के प्रवासी श्रमिक भी भारी संख्या में अन्य प्रदेशों से इस मार्ग से लौट रहे हैं। और अपने-अपने शहरों को जा रहे हैं। इस दौरान श्रमिक लोग मुबारकपुर गांव में रुक रहे हैं और विधायक विष्णु के द्वारा उनको भोजन पानी की व्यवस्था करवाई जा रही है। जिसके बाद वह खुशी-खुशी भोजन कर तथा रास्ते के लिए भोजन पैकेट लेकर अपने घरों को जा रहे हैं। यहां पर यह बात खास है के विधायक विष्णु खत्री का इन लोगों से कोई लेना देना नहीं है ना ही यह लोग इनकी विधानसभा के नागरिक हैं इसके बावजूद भी विष्णु खत्री निस्वार्थ भावना से मानवता के नाते यह पुनीत कार्य कर रहे हैं विधायक के इस कार्य में उनके साथ उनके जिला ग्रामीण अध्यक्ष केदार मंडलोई, उनके मंडल अध्यक्ष तीरथ मीणा और उनकी पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी शामिल हैं। विधायक भोजन बनवा रहे हैं और उनके पैकेट बनवाकर वितरित कर रहे हैं।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Mla Vishnu Khatri, Lockdown, food to poor, help to poor

जब इस बारे में विधायक विष्णु खत्री से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो दृश्य मैं देख रहा हूं, उसे देख कर मेरी आंखें द्रवित हो रही हैं मन भावुक हो रहा है। प्रवासी श्रमिक अपने अपने घरों की ओर लौटने को बेचैन हैं। कोई बस से कोई ट्रक से कोई कार से कोई ऑटो से कोई बाइक से तो  कोई पैदल ही चल निकला है। और लगातार अपने घर जाने को चल रहा है उनको उम्मीद है कि वह जल्द ही अपने घर पहुंच जाएंगे। मैं मुख्यमंत्री शिवराज का धन्यवाद देना चाहूंगा कि जिनकी पहल पर मध्य प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों को ट्रेनों और बसों से प्रदेश लाया जा रहा है। मध्यप्रदेश को लौट रहे श्रमिक अपने अपने घरों को लौट रहे हैं और मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान, यहां के प्रशासन और पुलिस का धन्यवाद कर रहे हैं।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Mla Vishnu Khatri, Lockdown, food to poor, help to poor

विधायक ने आगे बताया कि जब इन श्रमिकों के निकलने का दौर शुरू हुआ तो मेरे मन में विचार आया कि यह लोग सैकड़ों किलोमीटर दूर से लौट रहे हैं और इनके पास कोई खाने और पेयजल की व्यवस्था नहीं है तो मैंने मुबारकपुर, बरखेड़ा, बोंदर पर इन लोगों के लिए भोजन व्यवस्था करवाई और आज लगातार सात दिन से रोजाना सैकड़ों की तादाद में प्रवासी श्रमिकों को भोजन करवाया जा रहा हैं। इससे मन को असीम सुख प्राप्त हो रहा है और मेरा मानना है कि आज के समय में इससे ज्यादा पुण्य का काम कोई नहीं हो सकता और मेरा विधानसभा वासियों से और जहां-जहां से यह लोग निकल रहे हैं उन सभी जगह के लोगों से अपील है कि इन लोगों की जिस प्रकार की मदद हो सकती है वह करें, चाहे वह भोजन की हो चाहे वह पानी की हो चाहे उनको रास्ता दिखाने की हो, लेकिन इनकी मदद करें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!