BJP ने जारी किया भोपाल नगर निगम का संकल्प पत्र, दिग्गजों के हाथों हुआ विमोचन

Edited By Devendra Singh, Updated: 04 Jul, 2022 07:48 PM

bjp released manifesto of bhopal nagar nigam

भाजपा ने जारी किया भोपाल नगर निगम का संकल्प पत्र, दिग्गजों के हाथो हुआ संकल्प पत्र का विमोचन

भोपाल (विवान तिवारी): जहां एक ओर राजधानी भोपाल में निकाय चुनाव का प्रचार आज थम जाएगा, तो वही दूसरी ओर भोपाल नगर के घोषणा पत्र को भाजपा ने जनता के प्रति भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र जारी कर दिया। भोपाल के पूर्व महापौर आलोक शर्मा के कार्यकाल में शहर के विकास की जो गति थी उसे और आगे बढ़ाना, पीएम मोदी एवं सीएम शिवराज सिंह चौहान की सरकारों द्वारा विभिन्न प्रकार के प्रोजेक्ट के लिए जो फंड जारी किया गया है। उन योजनाओं को तेजी से प्रारंभ करवाना, क्रियान्वयन करना, विकास करना, गरीब कल्याण के काम करना इन बातों को ध्यान में रखकर घोषणा पत्र बनाया गया है। संकल्प पत्र को बनाने से पहले भोपाल में रहने वाले सभी वर्गों के नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए गए हैं।

ये रहे उपस्थित
    
सुझावों का संकल्प पत्र में समावेश किया गया है। ये बात भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं नगरीय निकाय चुनाव संचालन समिति के प्रदेश संयोजक उमाशंकर गुप्ता ने सोमवार को प्रदेश कार्यालय में भोपाल नगरनिगम के संकल्प पत्र के विमोचन अवसर पर मीडिया से कही। संकल्प पत्र का विमोचन पार्टी के वरिष्ठ नेता उमाशंकर गुप्ता, प्रदेश शासन के मंत्री विश्वास सारंग, प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा, सीमा सिंह, राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार, भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, विधायक रामेश्वर शर्मा, विधायक कृष्णा गौर, महापौर प्रत्याशी मालती राय, प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी, जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी, प्रदेश प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी, विकास बोंद्रिया एवं कृष्णमोहन सोनी ने किया। 

संकल्प पत्र में राजा भोज की संग्रहालय स्थापना से लेकर नल कनेक्शन जैसे बड़े वादे 

चुनाव संचालन समिति के प्रदेश संयोजक उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि संकल्प पत्र में भोपाल राजा भोज संग्रहालय की स्थापना, रानी कमलापति महल का कायाकल्प एवं भारत माता मंदिर परिसर का निर्माण, भोपाल में गौ विश्रामघाट एवं गौशालाओं का निर्माण, छोटे तालाब से खटलापुर तक स्टील केबल स्टे ब्रिज का निर्माण, निजी कॉलोनियों में बल्क नल कनेक्शन के स्थान पर व्यक्तिगत नल कनेक्शन प्रदान किया जायेगा। भोपाल में लीकेज के कारण पानी की बर्बादी न हो, इस दृष्टि से स्काडा के जरिए लीकेज रोके जाएंगे।

सुविधा के लिए मंडियों को होगा निर्माण 

इसके साथ ही नागरिकों की असुविधा को ध्यान में रखकर कवर्ड मीट मार्केट का निर्माण किया जाना। पुरानी नवबहार सब्जी मण्डी की भूमि पर फल, आधुनिक मण्डी का निर्माण एवं शहर के प्रमुख बाजारों को अत्याधुनिक और सुव्यवस्थित बनाया जाना। भोपाल को वाटर प्लस शहर बनाने, कोकता ट्रान्सपोर्ट नगर एवं बाग सेवनियाँ में अत्याधुनिक बस डिपो का निर्माण, सीएनजी बसों के संख्या बढ़ाना शामिल है।

समय-समय पर भोपाल के नागरिकों से होगी चर्चा: बीजेपी

मीडिया से बात करते हुए उमाशंकर गुप्ता ने यह भी कहा कि पार्टी संकल्प पत्र में भोपाल नगरीय क्षेत्र के समस्त नागरिकों को राज्य सरकार की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। भोपाल के चिन्हित वार्डो को जीरो बेस्ट वार्ड बनाने का काम किया जाएगा। इसे चरणबद्ध रूप से शेष वार्डो में भी लागू किया जाएगा। पर्यावरण की दृष्टि से शहर में हरियाली बढ़ाने के लिए पौधारोपण, विद्युत खर्च को कम करने के लिए नगर निगम की सभी इमारतों पर सोलर प्लांट, भवन स्वामी यदि अपनी छतों पर सोलर सिस्टम लगाते हैं, तो ऐसे भवन स्वामियों को संपत्ति कर में रियायत देने जैसी घोषणाओं को शामिल किया गया है। भाजपा के संकल्प पत्र में।

समय समय पर नागरिकों से होगी चर्चा: बीजेपी

इसके साथ ही स्वच्छता पर बात करते हुए बीजेपी नेता उमा शंकर गुप्ता ने कहा कि भोपाल को स्वच्छता में देश का नंबर वन शहर बनाने एवं स्वच्छतम राजधानी का खिताब बरकरार रखने के लिए मिशन मोड में कार्य किया जाएगा। हमारी महापौर मालती राय समय-समय पर भोपाल के नागरिकों से चर्चा करेंगी। सुझाव मांगेंगी और उनकी सभी समस्याओं को सुनेंगी। आवश्यकता अनुरूप शहर के विकास को एक नया स्वरूप देंगी। इसी संकल्प के साथ भोपाल के नागरिकों से ये अपील है कि बीजेपी के महापौर प्रत्याशी सहित पार्षद प्रत्याशियों को समर्थन दें और प्रचंड बहुमत से विजयी बनायें।  

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!