rewa news: महिला उप सरपंच के पति को दिला दी शपथ, पंचायत सचिव पर गिरी गांज, कलेक्टर ने निंलबित किया

Edited By Devendra Singh, Updated: 05 Aug, 2022 11:40 AM

panchayat secretary pawan kumar patel suspended

नवनिर्वाचित उप सरपंच के पति को शपथ दिला दी। लोगों ने कलेक्टर (rewa collector) से शिकायत की। जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ (panchayat CEO) ने तत्काल प्रभाव से सीईओ को निलंबित कर दिया।

रीवा (सुभाष मिश्रा): रीवा के गंगेव जनपद पंचायत (gangeo Janpad Panchayat) से आज एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पंचायत सचिव की बड़ी लापरवाही सामने आई है।नवनिर्वाचित उप सरपंच के पति को उप सरपंच पद की शपथ दिला दी। जिसके बाद मामले पर स्थानीय लोगों ने कलेक्टर (rewa collector) से शिकायत की। जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ (panchayat CEO) ने तत्काल प्रभाव से सीईओ को निलंबित कर दिया। 

पत्नी की जगह पति लेने लगा शपथ 

रीवा में उप-सरपंच महिला चुनी गई थी। लेकिन जब शपथ का समय आया तो उनके पति खड़े हो गए। यह बात ग्रामीणों को नहीं हजम नहीं हुई और उन्होंने इसकी शिकायत कलेक्टर से कर दी। रीवा (rewa) की गंगेव जनपद पंचायत में आने वाली ग्राम पंचायत पताई शपथ ग्रहण समारोह में पंचायत सचिव पवन कुमार पटेल ने शपथ दिलाई। इस बीच पंचायत की उप सरपंच चुनी गई मंजू सिंह की जगह पर उनके पति पुनीत सिंह को खड़े हो गए, पुनीत ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। लेकिन ग्रामीणों ने इस मामले की शिकायत कलेक्टर मनोज पुष्प कर दी।

PunjabKesari

पंचायत सचिव पवन पटेल निलंबित

जिसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े ने पंचायत सचिव पवन पटेल को निलंबित कर दिया। सचिव को मध्यप्रदेश पंचायत राज सेवा नियम 1999 के तहत निलंबित किया गया है। पताई के बाद नईगढ़ी जनपद पंचायत में आने वाली लेहुआ पंचायत में ही ऐसा ही कुछ देखने को मिला। यहां शपथ ग्रहण के दौरान वार्ड 6 की महिला पंच मीता देवी के जगह उनके पति भास्कर प्रसाद शपथ लेने लगे। इस मामले का एक वीडियो भी सामने आया है जिसकी जांच की जा रही है।

अक्सर सामने आते हैं ऐसे मामले  

कमोबेश यह बात हमेशा सामने आती रही है कि महिला जनप्रतिनिधियों के चुने जाने के बाद उनके पति सत्ता अपने हाथों में ले लेते हैं। चाहे वह मीटिंग लेने का काम हो या फिर कोई और उसे उनके पति ही करते हैं। लेकिन महिला की जगह पति द्वारा शपथ लेने का मामला शायद ही कभी देखा हो। 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!