energy minister ने दी शहीद हुए पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि, बोले-अपराधियों को नहीं जाएगा बख्शा

Edited By Devendra Singh, Updated: 14 May, 2022 12:46 PM

pradhuman singh tomar said that one crore compensation given will police men

मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (pradhuman singh tomar) ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

ग्वालियर (अंकुर जैन): आरोन (aron) में शिकारियों से पुलिस (police) की देर रात हुई मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (pradhuman singh tomar) ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। ऊर्जा मंत्री (energy minister) ने बलिदान देने वाले जवानों के परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए बताया कि भविष्य में इस तरह के अपराधों की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जानकारी देते हुए कहा कि शहीद के परिजन को एक करोड़ रुपए का मुआवजा (1 crore compensation) दिया जाएगा। साथ उन्हें शहीद का दर्जा भी दिया जाएगा।

गश्त कर रहे जवानों पर अचानक किया हमला

शुक्रवार रात काले हिरण और मोर के शिकारियों के साथ हुई मुठभेड़ में आरोन थाने के एसआई राजकुमार जाटव, प्रधान आरक्षक नीरज भार्गव, सिपाही संतराम मीणा और लखन गिरी को गश्त के दौरान गोलियां लगी थी। इस फायरिंग में पुलिसकर्मी लखन गिरी गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती है, जबकि एसआई सहित तीन पुलिस जवानों की मौत हो गई। जबकि मुठभेड़ (encounter) में एक शिकारी भी मारा गया है। जानकारी के मुताबिक शिकारियों की संख्या सात थी‌। जिन्होंने मिलकर पुलिस जवानों पर हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया।  

घटना को लेकर सीएम की आपात बैठक

गुना में देर रात हुई पुलिस-शिकारियों के बीच भिडंत की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात उच्चस्तरीय बैठक में सीएस शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan), डीजीपी, एडीजी, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, पीएस गृह, पीएस मुख्यमंत्री सहित पुलिस के बड़े अधिकारी सम्मिलित हुए।  

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!