मध्य प्रदेश के सभी ग्रामों में सीटें हुई आरक्षित: मंत्री हरदीप सिंह डंग

Edited By Devendra Singh, Updated: 25 May, 2022 01:02 PM

minister hardeep singh dang said seats reservation on all grams

मंत्री हरदीप सिंह डंग ने बताया कि मध्य प्रदेश के सभी ग्रामों में सीटें आरक्षित हो गई है। आज शाम तक नगरीय निकाय की सीटें भी आरक्षित हो जाएंगी।

भोपाल (प्रतुल पाराशर): नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग ने ग्राम पंचायतों में आरक्षण के काम को लेकर जानकारी साझा की। मंत्री हरदीप सिंह डंग ने बताया कि मध्य प्रदेश के सभी ग्रामों में सीटें आरक्षित हो गई है। आज शाम तक नगरीय निकाय की सीटें भी आरक्षित हो जाएंगी। हरदीप सिंह डंग ने बताया कि बीजेपी सरकार ने ओबीसी को आरक्षण दिलाने का काम किया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने नगरीय निकायों के चुनाव से पहले आरक्षण के लिए 25 मई तक की गाइडलाइन दी थी । 

PunjabKesari

नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग ने प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा उत्थान महाभियान (पीएम कुसुम- 'अ') के एलओए बांटे। सौर ऊर्जा के 122 मेगावॉट क्षमता के 71 उत्पादक किसानों को लेटर ऑफ अवार्ड (एलओए) बांटे गए। नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग और मध्यप्रदेश ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष गिर्राज दंडोतिया ने मिलकर बांटी।

 

योजना के तहत आवंटित लक्ष्य 500 मेगावॉट रखा गया था। भारत सरकार ने कृषकों की आय में बढ़ोत्तरी एवं आर्थिक विकास के लिए योजना की शुरूआत की थी। मप्र विद्युत नियामक आयोग ने इस योजना के तहत स्थापित संयंत्रों से उत्पादित विद्युत के विक्रय के लिए 307 की सीलिंग दर (टेरिफ) निर्धारित की है। सौर ऊर्जा उत्पादकों को 1 साल में लगभग 55.00 लाख की संभावित आय होगी।   

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!